1. Home
  2. Dharam

Vastu Tips : पैसों की तंगी करना है दूर, तो शंख से जुड़ा करें ये उपाए?

Vastu Tips : पैसों की तंगी करना है दूर, तो शंख से जुड़ा करें ये उपाए?
Ethology: शास्त्र कहता है कि घर के मंदिर में शंख की स्थापना करने के लिए मार्गशीर्ष महीना बहुत शुभ होता है। विधि-विधान से शंख की स्थापना करें और रोज उसका पूजा करें। मां लक्ष्मी(Maa Lakshmi) की कृपा से जीवन में खूब सुख-समृद्धि रहेगी।

Haryana News Post : Vastu Tips For Money : नौ नवंबर से मार्गशीर्ष (अगहन) माह शुरू हो चुका है।  जोकि भगवान श्रीकृष्ण और विष्णु माता लक्ष्मी का प्रिय माना जाता है। शास्त्र मुताबिक इस माह में भगवान कृष्ण के अलावा माता लक्ष्मी और उनके भाई शंख की पूजा करना शुभ माना जाता है। बता दें शंख की पूजा करने से जीवन में अपार सुख-समृद्धि आती है। तो चलिए जानते हैं क्या महत्व है शंख की पूजा का।

शंख के ये उपाय दिलाएंगे सुख-समृद्धि

Read Also: Vastu Tips For Mone : मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रोज करें ये छह काम, जल्द ही बन जाएंगे अमीर

शास्त्र कहता है कि घर के मंदिर में शंख की स्थापना करने के लिए मार्गशीर्ष महीना बहुत शुभ होता है। विधि-विधान से शंख की स्थापना करें और रोज उसका पूजा करें। मां लक्ष्मी(Maa Lakshmi) की कृपा से जीवन में खूब सुख-समृद्धि रहेगी।

Read Also : Vastu Tips : रोज तुलसी माता की ऐसे करें पूजा, धन की होगी बारिश!

तमाम प्रयासों के बाद भी आय नहीं बढ़ रही है या कुंडली में शुक्र ग्रह अशुभ स्थिति में है तो सफेद रंग के कपड़े में सफेद शंख, चावल, बताशे लपेटकर बहते जल में प्रवाहित कर दें। जल्द ही दिन बदल जाएंगे। दक्षिणावर्ती शंख में दूध भरकर उससे भगवान विष्णु(Lord Vishnu) का अभिषेक करें।

इससे भगवान विष्णु(Lord Vishnu) और मां लक्ष्मी(Maa Lakshmi​​​​​​​) दोनों प्रसन्न होंगी। मार्गशीर्ष महीने में किसी भी दिन मोती शंख में चावल भर कर उसे एक कपड़े में लपेट लें। इस पोटली को तिजोरी में रख लें। मां लक्ष्मी हमेशा आपके घर में वास करेंगी। इस माह में विष्णु मंदिर(Vishnu Mandir) में शंख का दान करें। पैसों की तंगी दूर होगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।