1. Home
  2. Dharam

Shukrawar ke Upay: मां लक्ष्मी को करना है खुश तो आज ही करें ये जरूरी काम

Vastu Tips : मां लक्ष्मी को करना है खुश तो आज ही करें ये जरूरी काम
Laxmi ji ko khush karne ka tarika: आज के समय में पैसे वाला तो हर कोई बनना चाहता है लेकिन कई बार हमारा भाग्य हमारे साथ नहीं होता है. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे जरूरी काम बताने जा रहे हैं जो आपको करने होंगे और उसके बाद आप अमीर बन जाएंगे. तो चलिए खबर में जानते हैं ये जरूरी काम.

Shukrawar ke Upay: रातों रात कौन नहीं पैसे वाला बनना चाहता. क्या आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो अगर आप करने लगे तो आपको पैसे वाला बनने से कोई नहीं रोक सकता है.

और आप अपने सारे सपनों को पूरा कर सकते हैं. अगर आप लक्ष्मी मां को खुश करना चाहते हैं तो आपको ये काम करने होंगे आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी। 

ईशान कोण में करें गंगाजल का छिड़काव

अगर आप शास्त्रों में भरोसा करते हैं तो आपको अपने घर में गंगाजल का छिड़काव ईशान कोण में करना चाहिए, ऐसे में कुछ नकारात्मक चीजें भी घर में होती हैं तो वो भी दूर हो जाती हैं.

ज्योतिष के अनुसार  बुरी शक्तियों को घर से दूर भगाने के लिए आप नियमित रूप से ईशान कोण में गंगाजल का छिड़काव करते रहें। 

Read Also : Vastu Tips : कभी मुफ्त में भी ना लें ये चीजें, हो सकता है नुकसान

पूर्व दिशा में ही मुंह करके खाना खाएं

शास्त्रों के अनुसार आपको बता दें कि जब भी आप भोजन करते हैं तो आपका मुंह पूर्व दिशा में ही होना चाहिए. क्योंकि ये दिशा सूर्य देवता हो समर्पित होती है और जो बेहद ही शुभ मानी जाती है.

भोजन करते समय आप गलती से भी अपने पैरों में चप्पल न पहनें नहीं तो मां अन्नपूर्णा नाराज हो सकती हैं। 

हर रोज तुलसी मां के पौधे के नीचे धी का दीपक जलाएं

Read Also: Vastu Tips : घर में सफेद घोड़ों की दौड़ती तस्वीर लगाने, कलश व शंख रखने से आती है सुख-समृद्धि

यदि आपके घर में भी तुलसी का पौधा है तो रोजाना सुबह इस पौधे में घी का दिया जलाएं। तुलसी के इस पौधे में मां तुलसी का वास माना जाता है।

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि यदि आप रोज सुबह और शाम तुलसी के पौधे पर घी का दीपक जला उसकी पूजा करते हैं तो मां लक्ष्मी  परिवार की सब इच्छाएं पूरा कर देती हैं।

सुबह उठकर अपनी हथेली को देखें

आप भी यदि कम समय में धनवान बनना चाहते हैं तो सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखें। इस काम को अपनी आदत में शुमार कर लें।

इसके साथ ही कराग्रे वसते लक्ष्मी मंत्र का जाप करते रहें। यहां मान्यता है कि ऐसा करने से  मां लक्ष्मी  और मा सरस्वती दोनों प्रसन्न होती हैं और जातकों पर अपनी कृपा बरसाती हैं।

इसके अलावा सुबह उठकर गायत्री मंत्र का जाप करके सूर्य को पानी देने की आदत डालें। ज्यातिषी बताते हैं कि सूर्य को पानी

देने से शरीर में साकारात्मक उर्जा का संचार होता है। जहां साकारत्मक उर्जा होती है वहां मा लक्ष्मी का वास होत है। 

 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।