1. Home
  2. Dharam

Vastu Tips : कभी मुफ्त में भी ना लें ये चीजें, हो सकता है नुकसान

Vastu Tips : कभी मुफ्त में भी ना लें ये चीजें, हो सकता है नुकसान
Vastu : हिंदू धर्म में बहुत से लोग ऐसे हैं जो ज्योतिष शास्त्रों को मानते हैं. अगर आप भी शास्त्रों को मानते हैं तो आपको आज हम कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो आपके काम की है आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी। 
 

Haryana News Post : Shani Dev : ये तो आप जानते ही होंगे के जब भी शनिदेव के प्रकोप से बचने के कई तरह के उपाय करते हैं लेकिन फिर भी हम उपाय तो करते ही हैं. अगर आप भी अपने शनिदेव को खुश करने की सोचते हैं तो आप अपने भगवान को उड़द की दाल का भोग कभी नहीं लगानी चाहिए, इससे आपके शनिदेव भी आपसे नाराज हो सकते हैं.

 

 

हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जो आपको कभी भी फ्री में लेनी चाहिए। शनिवार के दिन शनिदेव के आगे सरसों के तेल का दीपक जलाना शुभ माना जाता है। हालांकि, इसको मुफ्त में नहीं लेना चाहिए। ऐसा करने से शनि की अशुभ दशा का सामना करना पड़ सकता है।

Read Also : Health Tips : ये पांच लोग कभी ना करें आंवले का सेवन, हो सकते हैं बीमार

तिल को मुफ्त में लेने से शनिदेव नाराज होते हैं और उनकी नकारात्मक दृष्टि पड़ने लगती है। ऐसे में तिल को कभी भी मुफ्त में नहीं लेना चाहिए। इससे शनि की प्रतिकूल दशा चलने पर कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है।

आपको ध्यान रखना है कि शनिवार के दिन लोहा गलती से भी नहीं खरीदना चाहिए और न ही बेचना चाहिए। वहीं, लोहा मुफ्त में कभी नहीं लेना चाहिए। इससे शनिदेव की कोप दृष्टि का सामना करना पड़ सकता है और जीवन में कई तरह की परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है। 

Read Also : Health : क्या आप भी नहीं खा सकते हैं ड्राई फ्रूट्स? पचाने के लिए अपनाएं ये तरीके


किसी इंसान से कोई काम करवाएं तो उसको उसके पैसे या कुछ भी चीज देकर विदा करें। ऐसा न करने से शनिदेव नाराज हो सकते हैं। किसी से मुफ्त में काम करवाना शनिदेव का अच्छा नहीं लगता है।  

हमें ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो  करें

Maha Ashtami पर भेजें दुर्गा अष्टमी की शुभकामनाएं और बोलें - मां दुर्गा लाए खुशियां और सुख समृद्धि, महालक्ष्मी करे धन की बौछार

Maha Ashtami Wishes : फूलों की खुशबू, अपनों का प्यार मुबारक हो आपको दुर्गा अष्टमी का त्योहार !


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।