1. Home
  2. Dharam

Vastu : गुरूवार के दिन ऐसे करें केले के पेड़ की पूजा, होगा पैसे का लाभ

Vastu : गुरूवार के दिन ऐसे करें केले के पेड़ की पूजा, होगा पैसे का लाभ

Vastu Tips : गुरूवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है और इस दिन केले के पेड़ की पूजा की जाती है. अगर आप भी अपने भगवान को राजी करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि कैसे केले के पेड़ की पूजा करें. जानने के लिए बने रहे हमारी खबर के साथ।

Haryana News Post : Banana Tree Upay :  हिंदू धर्म में अनकों ऐसे पेड़ पौधे हैं जिनकी पूजा की जाती है. और उनमें देवी देवताओं का वास माना जाता है. हर एक दिन अलग अलग देवी देवता की पूजा होती है और हर एक पेड़ पौधे के लिए अलग से पूजा की जाती है. तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसा तरह से केले के पेड़ की पूजा की जाती है. और भगवान विष्णु को खुश करने के लिए क्या उपाय किए जाते हैं। 

केले के पेड़ की पूजा

गुरूवार के दिन भगवान विष्णु को खुश करने के लिए केले के पेड़ के नीचे कुछ उपाय किए जाते हैं जो आपको भगवान का आशिर्वाद दिलाते हैं. जिससे आपकी आर्थिक परेशानी दूर हो जाती है और आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और आप पर भगवान की कृपा बनी रहती है. आइए जानते हैं गुरूवार के दिन केले के पेड़ के कुछ खास उपाय। 

 Read Also: Vastu Tips : घर में लगा लें मछली की ये तस्वीर, हो जाएंगे अमीर

 गुरूवार के दिन ये करें खास उपाय

शास्त्रों का कहना है कि अगर आपके घर में केले का पेड़ हैे तो उससे आपके घर में कुछ भी नाकारात्मकता नहीं आती और आप खुशी से अपना जीवन यापन करते हैं. 

माना जाता है कि अगर आप गुरूवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करते हैं तो आपको कभी भी पैसे की तंगी नहीं होती है. ऐसा करने से घर में खुशियां आती हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

 Read Also: Vastu Tips : मां लक्ष्मी को करना है खुश तो आज ही करें ये जरूरी काम

अगर आप घर में सुख और शांति चाहते हैं तो आपको गुरूवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करें और अगर आप पैसा चाहते हैं तो आप केले के पेड़ की जड़ें अपने पास रखकर सोएं. इसके बाद इस जड़ को धन रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें. इस उपाय को गुरुवार के दिन किया जाता है.

अगर आप गुरूवार के दिन व्रत रखते हैं तो आपको नहाने के बाद पीले वस्त्रों को पहनना चाहिए. पीले रंग के कपडे़ से सिर ढककर केले के पेड़ के पास जाएं और हाथ जोड़कर अपनी मनोकामना कहें. ऐसा करने से जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी.

Laal Mirch ke totke : नौकरी और करोबार में आ रही बाधा को मिनटों में दूर करते हैं लाल मिर्च के ये पांच टोटके

 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।