1. Home
  2. National
  3. Uttar Pradesh

Amroha News: ऐसा क्‍या हुआ अमरोहा में कि बारातियों को Aadhar Card दिखाकर मिली दावत

Amroha News: ऐसा क्‍या हुआ अमरोहा में कि बारातियों को Aadhar Card दिखाकर मिली दावत
Aadhaar Card For Guests: उत्‍तर प्रदेश के अमरोहा में शादी समारोह में मेहमानों की संख्या ज्यादा देखकर होस्ट ने शर्त रख दी कि जिसके पास आधार कार्ड होगा। उसे खाना खाने दिया जाएगा। इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। तो चलिए जानते हैं मेजबानों को क्यों उठाना पड़ा ऐसा कदम।

अमरोहा न्‍यूज। Aadhaar Card In Wedding: हाल ही उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक अनोखी शादी का मामला सामने आया है। शादी समारोह में मेहमानों की संख्या ज्यादा देखकर होस्ट ने शर्त रख दी कि जिसके पास आधार कार्ड होगा। उसे खाना खाने दिया जाएगा। इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। तो चलिए जानते हैं मेजबानों को क्यों उठाना पड़ा ऐसा कदम।

बिना आधार कार्ड वालों को नहीं घुसने दिया बैंक्वेट हॉल में

आपको बता दें 21 सितंबर को उत्तर प्रदेश के जिला अमरोहा के हसनपुर कस्बे में एक ही घर में दो सगी बहनों की शादी थी। शादी में मेहमानों की ज्यादा भीड़ देखकर लड़की वालों को लगा कि शादी में कई अजनबी भी आ गए हैं। (क्योंकि उसी दिन हसनपुर मोहल्ले में एक और बारात थी।) तो उन्होंने मेहमानों को खाना खाने से पहले अपना-अपना कार्ड दिखाने का निर्णय लिया।

Read Also : PM Scheme : आम जनता के लिए खुशखबरी, अगले 6 महीने और मिलेगा फ्री राशन!

नतीजतन, दुल्हन के परिवार ने केवल उन लोगों को बैंक्वेट हॉल में प्रवेश करने की अनुमति दी, जिनके पास आधार कार्ड था। जबकि कई मेहमान जो अपने आधार कार्ड के बिना आए थे। उन्होंने इसे अपमान के रूप में देखा और बिना खाए शादी समारोह से जाना पड़ा। कई अन्य जिनके पास आधार कार्ड थे। उन्होंने अंदर जाकर खाने का आनंद लिया। वहीं कुछ मेहमानों ने शादी में इस तरह की घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।  

खाना कम पड़ने पर ऐसा कदम उठाया

इस मामले में दुल्हन के परिवार वालों का कहना है कि ऐसा इसलिए करना पड़ा। क्योंकि बुलाए जाने वाले मेहमानों से अधिक बिन बुलाए ही पहुंचे और खाना कम पड़ गया था। जिसकी वजह से ऐसा करने को मजबूर होना पड़ा।  

Also Read: Indian Railway : रेलवे नवरात्रि में दे रहा खास सुविधा, एक फोन में पहुंच जाएगी सीट पर व्रत की थाली

बता दें यह घटना बीते 21 सितंबर की है। उस समय हसनपुर मोहल्ले में दो अलग-अलग बारात मौजूद थीं। जब एक बारात को खाना परोसा गया, तो दूसरी पार्टी के मेहमान भी आ गए, जिससे मेजबानों के लिए यह पता लगाना मुश्किल हो गया कि कौन से मेहमान किस शादी के हैं। इससे शादी के दौरान अफरा-तफरी मच गई। मेहमानों की संख्या देखकर लड़की पक्ष के लोग परेशान हो गए और मेहमानों को भोजन स्थल में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

Also Read: इस बार छोटी और बड़ी दीपावली एक साथ, जानें कारण

हमारे Telegram चैनल से जुड़ें और पाएं रोचक व पठनीय सामग्री।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।