1. Home
  2. Sports

36th National Games: हाल की असफलताओं से उबर चुकी हूं, पहले से ज्यादा तैयार हूं : मनिका बत्रा

36th National Games: हाल की असफलताओं से उबर चुकी हूं, पहले से ज्यादा तैयार हूं : मनिका बत्रा
Manika Batra: 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए चार पदक जीतकर चर्चित हुईं मनिका बर्मिंघम में पिछले दिनों इन खेलों से खाली हाथ लौटी थीं। 2015 के राष्ट्रीय खेलों में नेहा अग्रवाल के साथ महिला युगल का स्वर्ण पदक जीत चुकी मणिका बत्रा ने स्वीकार किया कि वह बर्मिंघम में अपने प्रदर्शन से काफी निराश थी।

Surat News: सूरत : भारत की शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा अपनी हालिया असफलताओं को पीछे छोड़ना चाहती हैं।  उन्होंने कहा, “मैंने अपने कोच के साथ मिलकर अपनी कमियों पर काम किया है और मैं अब अच्छी तरह से तैयार हूं।” 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए चार पदक जीतकर चर्चित हुईं मनिका बर्मिंघम में पिछले दिनों इन खेलों से खाली हाथ लौटी थीं। 2015 के राष्ट्रीय खेलों में नेहा अग्रवाल के साथ महिला युगल का स्वर्ण पदक जीत चुकी मणिका बत्रा ने स्वीकार किया कि वह बर्मिंघम में अपने प्रदर्शन से काफी निराश थी।


उन्होंने कहा, “हां, मैं बहुत निराश थी। हालांकि यह अंत नहीं है और मैं अपने खेल पर काम करती रहूंगी। बस, केवल धैर्य रखने की जरूरत है। मैंने अपने कोच के साथ अपनी फिटनेस और खेल पर काम किया है। मुझे लगता है कि मैं अब तैयार हूं।” मनिका बत्रा गुरुवार को मैदान पर उतरेंगी। इसी दिन व्यक्तिगत स्पर्धाएं शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि वह इस समय अच्छे स्थान पर थीं। बकौल मनिका , “मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर अच्छी तरह से तैयार हूं। मैं अपने सभी मुकाबलों में 100 फीसदी दूंगी।” 

टेबल टेनिस स्टार ने कहा कि वह राष्ट्रीय खेलों में युवा खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की चुनौती की प्रतीक्षा कर रही है। उन्होंने कहा, “यहां कई युवा खिलाड़ी शिरकत करने वाली हैं और जब मैं उनको खेलते हुए देखती हूं, तो प्रेरित हो जाती हूं।” 27 वर्षीया  मनिका ने कहा कि वह अपने पिम्पल्ड रैकेट के साथ खेलना जारी रखेंगी।

उन्होंने कहा, “मैं अपना पिम्पल्ड बैट नहीं छोड़ूंगी, क्योंकि मुझे इसके साथ खेलने की आदत है। मुझे लगता है कि यही मेरा खेल है और मैं इससे प्यार करती हूं।”  उन्होंने कहा, “जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे। मैंने अपनी गलतियों पर काम किया है और मैं वर्ल्ड चैम्पियनशिप और अगले साल एशियन गेम्स के लिए तैयार हो रही हूं।”

Also Read: 1 अक्टूबर से बदलने वाले हैं क्रिकेट के यें नियम, जाने कौन-कौन से नियमों में होने वाला है बदलाव


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।