1. Home
  2. Utility News

Diwali Holiday : दीपावली पर इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक करें छुट्टीयों की लिस्ट

Diwali Holiday : दीपावली पर इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक करें छुट्टीयों की लिस्ट
त्योहारी सीजन में बैंकों की छुट्टीयां होंगी आपको बता दें कि अक्टूबर में कई दिनों तक बैंकों को बंद किया जाएगा। अगर आप भी कोई बैंक से संबंधित कार्य करना चाह रहे हैं तो आज ही निपटा लें ।RBI ने बैंकों के हॉलिडे की लिस्ट जारी कर दी है.

Haryana News Post : Bank Holiday : त्योहारी सीजन में बैंकों की छुट्टीयां होंगी आपको बता दें कि अक्टूबर में कई दिनों तक बैंकों को बंद किया जाएगा। अगर आप भी कोई बैंक से संबंधित कार्य करना चाह रहे हैं तो आज ही निपटा लें ।RBI ने बैंकों के हॉलिडे की लिस्ट जारी कर दी है.

जिसमें पहले गोवर्धन पूजा और भाईदूज सहित अन्य कई त्योहारों के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। छठ पूजा यानी सोमवार 31 अक्टूबर को भी कुछ शहरों में बैंक बंद रहेंगे। बता दें अलग-अलग राज्यों और शहरों में बैंकों की छुट्टियां अलग-अलग होती हैं। ऐसे में यहां देख लें कि आपके 

Read Also : Bank Update : एक और बड़ा बैंक बंद, RBI का आदेश जारी


जानें कौन से शहरों में बंद या खुले रहेंगे बैंक :

आपको बता दें कि 22 से 24 अक्टूबर को सभी जगह बैंक बंद रहेंगे। 22 अक्टूबर को दूसरा शनिवार होगा। उससे अगले दिन रविवार होगा। और फिर अगले  दिन दीपावली के कारण बैंक बंद रहेंगे। गंगटोक, हैदराबाद और इम्फाल को छोड़कर सभी जगह बैंक बंद रहेंगे। जबकि, जयपुर में 25 अक्टूबर को भी बैंक बंद रहेंगे।

Read Also : Bank News : बैंक खाता धारकों के लिए जरूरी सुचना, खाते में पैसे जमा करने पर ये बैंक लेगा ज्यादा चार्ज, 1 नवंबर से नियम लागू

26 अक्टूबर को अहमदाबाद, बेंगलुरू, देहरादून, गंगटोक में गोवर्धन पूजा/विक्रम संवत नव वर्ष दिवस/भाई दूज/भाई दूज/दिवाली बाली प्रतिपदा लक्ष्मी पूजा प्रवेश दिवस के उपलक्ष्य में बैंक बंद रहेंगे।


जानें छठ पूजा को किन शहरों में बंद रहेंगे बैंक :


आपको बता दें कि 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्मदिन के कारण बैंक रहेंगे। वहीं कानपुर, गंगटोक, इम्फाल, लखनऊ जैसे शहरों में 27 अक्टूबर को भाईदूज/चित्रगुप्त जयंती/लक्ष्मी पूजा/दीपावली/निंगोल चककूबा के उपलक्ष्य में बैंक बंद रहेंगे। 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।