1. Home
  2. Utility News

Employe News : कर्मचारियों के लिए बड़ी सौगात, सरकार ने की महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, आदेश जारी!

Employe News : कर्मचारियों के लिए बड़ी सौगात, सरकार ने की महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, आदेश जारी!

DA : अगर आप एक सरकारी कर्मचारी है तो ये खबर आपके लिए है हम आपको बता दें कि सरकार ने आदेश जारी किए किए हैं जिसमें महंगाई को बढ़ाने को लेकर बात कही गई है। आइए खबर में जानते हैं कितनी होगी बढ़ोतरी।

Haryana News Post : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर है. मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और अपने पेंशनधारकों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है. इसके तहत ये जानकारी दी है कि 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला लागू हो चुका है.

सरकार द्वारा आदेश जारी!

Read Also : IAS सृष्टि जयंत देशमुख ने शेयर की अपनी मार्कशीट, जानें कितने थे 12 th में नंबर


दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) में लगातार एक खबर वायरल ( Viral News) हो रहा है. बताया जा रहा है कि इसे वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) के डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर (Departament of Expenditure ) द्वारा जारी किया गया है.

आपको बता दें कि यह आदेश 20 सितंबर, 2022 को जारी किया गया है. इस ऑफिस मेमोरेंडम (Office Memorundum) में जानकारी दी गई है कि केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government employees) के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) को 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया है. इस पत्र में ये भी लिखा है कि महंगाई भत्ते को बढ़ाने का आदेश 1 जुलाई, 2022 से लागू हो चुका है. 

Read More : Success Story : मात्र ये 10 किताबें पढ़कर आप बन सकते हैं IAS अफ्सर, जानिए इन किताबों के बारे में


जानें वायरल पोस्ट के बारे में? 


वित्त मंत्रालय के विभाग डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर के इस वायरल लेटर में लिखा है कि राष्ट्रपति को ये बताते हुए हर्ष हो रहा है कि एक जुलाई 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 34 फीसदी से 
बढ़ाकर 38 फीसदी किया जाता है. लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्ट का पीआईबी (PIB) ने फैक्टचेक किया है और इस खबर को फर्जी और फेक करार दिया है. आइये जानते हैं क्या कहा पीआईबी ने.


PIB ने किया फैक्टचेक


पीआईबी ने अपने फैक्टचेक में इस खबर को झूठा और फर्जी करार दिया है. पीआईबी ने अपने फैक्टचेक में बताया है कि वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ एक्सपेंडिचर नाम से वायरल हो रहा यह लेटर पूरी तरह से फेक है. इसमें कहा गया है कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को महंगाई भत्ते को एक जुलाई 2022 से अतिरिक्त इंस्टालमेंट देने का फैसला किया गया है. 


 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।