1. Home
  2. Utility News

New Feature : गजब हो गया; बिना इंटरनेट के होगी WhatsApp पर चैटिंग, जानें इस फीचर के बारे में?

New Feature : गजब हो गया; बिना इंटरनेट के होगी WhatsApp पर चैटिंग, जानें इस फीचर के बारे में?
ये तो आपको पता ही होगा के अगर आपके फोन में इंटरनेट समाप्त हो जाता है तो आप चैट नहीं कर सकते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा अब आप बिना इंटरनेट के भी WhatsAppपर चैट कर सकते हैं. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में।

Haryana News Post : WhatsApp New Feature : जैसा की आप जानते हैं WhatsApp पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा चैटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है.  WhatsApp से ज्यादा यूजर्स आपको शायद ही कहीं देखने को मिलेंगे. वैसे तो WhatsApp में कंपनी अनेक प्रकार के फीचर दे चुकी है जिससे आप आसानी से चैटिंग कर सकें. लेकिन इसके बाद भी कंपनी यूजर्स की सुविधा के लिए एक और ऐसा फीचर लेकिर आई है जिसमें आप बिना किसी नेट के चैट कर सकते हैं आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल। 


 जानें कौन सा है फीचर और इसकी खासियत? कंपनी ने WhatsApp मैं 5 जनवरी को अपने नए फीचर के बारे में ट्वीट करके ऐलान किया है बताते चलें कि कंपनी अब आपको बिना नेट के भी चैटिंग करने का Option देगी. जिसके बाद फोन में नेट ना होने के बाद भी आप आसानी से चैट कर पाएंगे. कंपनी ने इंटरनेट ब्लॉक होने के बावजूद प्रोक्सी सर्वर से कनेक्ट होने के फीचर को शुरू किया है.

Read Also: Railway News : रेलवे ने मां वैष्णों के भक्तों को दी बड़ी खुशी, सस्तें में मिल रहा घूमने का मौका!

यह नया फीचर बेहद ही दमदार होने वाला है. कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी आपके स्वतंत्र अधिकार के लिए लगातार प्रयास करती रहेगी. अब जब WhatsApp से सीधे जोड़ पाना संभव नहीं है तो आप वॉलिंटियर्स और ऑर्गेनाइजेशन द्वारा तैयार किए गए सरवर के माध्यम से दुनियाभर में कनेक्टेड रह सकते हैं और स्वतंत्र रूप से संवाद कर सकते हैं.

Read Alos: Haryana News: 14 आईएएस रिटायर हुए, आधा दर्जन अगले 4 महीने में होंगे, 21 फीसद पद खाली

कंपनी के ऐसा करने के पीछे का मकसद ईरान में हो रहे मानवाधिकारों के शोषण की वजह से प्लेटफार्म में ग्लोबल कम्युनिटी(global community) से आगे आकर लोगों की मदद करने की गुजारिश की है और इसके लिए प्रॉक्सी उपलब्ध करवाने को कहा है जिससे ईरान में जितने भी लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं उन लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो और सहीं और स्वतंत्र तरीके से आप उनके साथ जुडें रहें. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।