1. Home
  2. Agriculture

Weather News: बारिश, ओले, आंधी-तूफान का अलर्ट जारी, फसलों को हो सकता है नुकसान

Weather News, Google aaj ka mausam kaisa rahega: बारिश, ओले, आंधी-तूफान का अलर्ट जारी, फसलों को हो सकता है नुकसान
Weather today: भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्‍ट कर मध्‍य भारत में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 26 और 27 फरवरी 2024 को मध्‍य भारत में बारिश के साथ ही आंधी-तूफान, ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिर सकती है। 

चंडीगढ़, IMD Weather Update: IMD (भारतीय मौसम विज्ञान विभाग) ने विभ‍िन्‍न राज्‍यों के लिए अपडेट जारी किया है. सर्दी का मौसम जाने को है और झुलसाने वाली गर्मी आने वाली है. मौसम के बदलाव के दौर में फिजाओं के तेवर हर दिन बदल रहे हैं. कहीं बारिश हो रही है तो कहीं बर्फबारी का दौर चल रहा है।

26 और 27 फरवरी को बिगड़ेगा मौसम 

मौसम विभाग की मानें तो मध्य भारत में 26 और 27 फरवरी को गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 26 और 27 फरवरी को बारिश के साथ-साथ कुछ इलाकों में बर्फबारी की गतिविधियां भी देखने को मिलेंगी। 

आंधी-तूफान का असर हो सकता है 

किसी राज्‍य में तेज हवा के साथ आंधी-तूफान का असर भी देखा जा रहा है. आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

Beej Upchar Benefits: इस तकनीक से करें बीजों का उपचार, मिलेगी शानदार पैदावार

मौसम विज्ञानियों ने पहाड़ से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक के लिए अलर्ट जारी किया है. बारिश के साथ ही आंधी-तूफान, ओलावृष्टि, बर्फबारी और लाइटनिंग का पूर्वानुमान जताया गया है। 

हरियाणा पंजाब पर क्या असर 

भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्‍ट कर मध्‍य भारत, हरियाणा और पंजाब में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 26 और 27 फरवरी 2024 को मध्‍य भारत में बारिश के साथ ही आंधी-तूफान, ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिर सकती है।

नई दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 25 फरवरी को न्यूनतम तापमान 08 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज दिल्ली में आंशिकतौर पर बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग की मानें तो 25 फरवरी को दिल्ली में बादलों का डेरा रहेगा. वहीं, अधिकतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 

अन्य राज्यों का हाल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. वहीं, पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसी के साथ, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट पर हल्की बारिश हो सकती है। 

दोबारा होगी बर्फबारी

मौसम विभाग ने मध्‍य भारत के राज्‍यों के लिए अलर्ट भी जारी किया है, ताकि किसी भी तरह के नुकसान को टाला जा सके. इसके अलावा उच्‍च पर्वतीय प्रदेशों में 26 और 27 फरवरी को बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है. हिमाचल प्रदेश से लेकर उत्‍तराखंड और जम्‍मू-कश्‍मीर के उच्‍च इलाकों में हालात बिगड़ने की आंशका जताई गई है. मौसम विशेषज्ञों ने ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। 

Summer Flowering Plants: इस मौसम में अपने गार्डन को इन फूलों से दें नया लुक


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।