Auto News : मार्केट में तहलका मचाने आई ये धाकड़ SUV , 700 KM की देती है रेंज 

इस बढ़ती महंगाई के जमाने में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते इन दिनों हर कोई इलेक्ट्रिक वाहन को लेना चाहता है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन को खरीदना चाहते है तो उनके लिए खुशखबरी है।
 

Haryana News Post : EQE Electric SUV :  इस बढ़ती महंगाई के जमाने में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते इन दिनों हर कोई इलेक्ट्रिक वाहन को लेना चाहता है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक वाहन को खरीदना चाहते है तो उनके लिए खुशखबरी है।

आज हम आपको एक ऐसी कार की जानकारी देंगे जिसका माइलेज देखकर आप यकिन नही कर पाएंगे। बताया जा रहा है कि मर्सिडीज-बेंज ने एक नई चमचमाती कार EQE इलेक्ट्रिक एसयूवी(Electric SUV) को लॉन्च कर दिया है। अगर इसकी माइलेज की बात करें तो यह गाड़ी फुल चार्ज होकर 700 किमी. से ज्यादा चल सकेगी साथ ही इस गाड़ी को बहुत शानदार लुक दिया गया है। 

Read Also : New Launching : भारत में लॉन्च होने जा रही 5 धाकड़ कार, जानें क्या होगी कीमत

जानकारी के अनुसार, कंपनी नेMercedes-Benz EQE SUV में 90.6 किलोवाट की बैटरी दी गई है, जो लगभग 550KM की WLTP रेंज प्रदान कर सकती है। लेकिन भारत में यह रेंज 700KM से अधिक हो सकती है। इस गाड़ी में 170kW DC फास्ट चार्जिंग कैपेबिलिटी सपोर्ट करती, इसकी मदद से आप गाड़ी को 32 मिनट में 10 से 80 फीसदी चार्ज कर सकते हैं।

 

Read Also : Auto News : इलेक्ट्रिक से भी आगे, आ गई दुनिया की पहली सोलर इलेक्ट्रिक कार, कीमत जानकार रह जाएंगे हैरान

अगर गाड़ी में दिए गए इंटीरियर की बात करें तो Mercedes-Benz EQE SUV में शानदार हाइपर स्क्रीन दी गई है। बताया जा रहा है कि इस स्क्रीन का साइज एक टीवी जितना है। यह गाड़ी लगभग 3.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें रीजेनरेटिव ब्रेकिंग का फीचर भी मौजूद है, जिसके चलते आप एक पैडल से भी ड्राइव कर सकते है। 

Mercedes-Benz, Electric car, Mercedes-Benz EQE SUV, Mercedes electric SUV, electric SUV, mercedes-benz eqe price, mercedes-benz eq

गाड़ी में लेदर स्टीयरिंग व्हील, डायनामिक सिलेक्ट मोड और बहुत ही बेहतरीन साउंड एक्सपीरियंस भी दिया गया है। कंपनी द्वारा लांच इस धांसू कार में एएमजी-अनुकूलित एयर सस्पेंशन, स्पोर्ट और स्पोर्ट+ मोड के लिए कम राइड हाइट सेटिंग और रियर-एक्सल स्टीयरिंग दिया गया है। इस कार की लंबाई 4,863mm, चौड़ाई 1940mm और ऊंचाई 1,686mm है। साथ ही इसका व्हीलबेस 3,030mm का दिया गया है।