Indian Railway : सीनियर सिटीजन्स की हुई मौज, रेलवे ने बदले ये खास नियम
 

New Rules :अगर आप भी रेलवे में सफर करने वाले हैं और सीनियर सिटीजन्स हैं तो ये खबर आपको लिए ही है. आपको बता दें कि रेलवे ने नियमों में बदलाव किया गया है जो आपकी सुविधा के अनुसार है. आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी। 
 
 

Haryana News Post : Indian Railway Update : रेलवे अपने यात्रियों को तरह तरह के तोहफे देती रहती है. अगर आप भी रेलवे में सफर करते हैं तो आपके लिए एक और तोहफा है. सीनियर सिटीजन्स को खास सुविधा देते हुए रेलवे ने टिकट बुकिंग को लेकर नए नियम बनाए है जिसके तहत आप आसानी से टिकट को बुक करा सकते हैं तो चलिए जानते हैं क्या बनाए गए नए नियम।

 


IRCTC ने द्वारा मिली जानकारी :

 

Read Also : Ram Rahim News: डेरा प्रमुख बरनावा आश्रम में कर रहे खेती, वीडियो वायरल

रेलवे ने अपने सीनियर सिटीजन्स को लोअर बर्थ की खास सुविधा देने की जानकारी दी है, ये तो आप जानते ही होंगे कि रेलवे हर रोज अपने नियमों को अपडेट करती रहती है ताकी यात्रियों को सफर में कोई दिक्कत ना हो।

सामने आई ऐसी शिकायत :

रेलवे के पास कुछ ही दिन पहले एक घटना सामने आई है जिसमें उन्होंने बताया है कि हमने हमारे अंकल के लिए लोअर बर्थ को बुक किया था, क्योंकि उनके पैरों में दर्द है लेकिन इसके बावजूद भी उनको अपर बर्थ दिया गया है. इसी शिकायत के चलते रेलवे ने इन नियमों में बदलाव किया है।

Read Also : Haryana News: कांग्रेस में मचे घमासान पर सख्त हुआ हाईकमान

 ऐसे करें बुकिंग?

रेलवे ने उस सख्स की ट्वीट में कहा है कि उसे नीचे की सीट क्यों नहीं दी गई है रेलवे ने कहा है कि अगर आप सामान्य कोटा के तहत बुकिंग करते हैं तो उसमें सीट का अलॉटमेंट उपलब्धता के आधार पर किया जाता है. 


TT से कर सकते हैं बात :

रेलवे ने जानकारी दी है कि अगर आपको सीट लेने में कोई दिक्कत होती है तो उसके लिए आप टीटी से भी बातचीत कर सकते हैं तो आपकी परेशानी हल हो जाएगी। इसके साथ ही रेलवे ने बताया कि सामान्य कोटा के तहत बुकिंग करने वालों को अलॉटमेंट पूरी तरह से उपलब्धता के आधार पर दिया जाता है. इसमें किसी भी तरह का मानवीय हस्तक्षेप नहीं होता है. 

 हमें ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो  करें