IPL 2023 Auction Date: बीसीसीआई द्वारा नीलामी की तारीख बदलने की संभावना नहीं, कईं फ्रेन्चासी आईपीएल नीलामी की तारीख बदलने की कर रही है मांग 

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 का मिनी-ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है। लेकिन कुछ फ्रेन्चासी बीसीसीआई से अनुरोध कर रही हैं कि नीलामी की तारीख को बदल दिया जाए। लेकिन बीसीसीआई ऑक्शन की तारीख बदलने के मूड में नहीं है। 

 

IPL 2023 Auction Date: आईपीएल मिनी-नीलामी की तारीख बदलने के लिए बीसीसीआई के कुछ फ्रेंचाइजियों के अनुरोध को स्वीकार करने की संभावना नहीं है। जैसा कि इनसाइडस्पोर्ट द्वारा पहले बताया गया था, कई फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई से क्रिसमस के कारण 23 दिसंबर की नीलामी की तारीख बदलने का अनुरोध किया था।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को सूचित किया कि बोर्ड के पास 'तार्किक मुद्दों' के कारण अनुरोध को स्वीकार करने की 'संभावना' नहीं है। अभी के लिए नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ेगी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि हम समझते हैं कि कुछ फ्रेंचाइजी के कुछ अधिकारी क्रिसमस की छुट्टियों पर होंगे। लेकिन तारीख बदलने की संभावना नहीं है। नीलामी योजना में भारी मात्रा में खिलाड़ी शामिल है। तारीख बदलने का मतलब होगा सब कुछ फिर से बनाना। 

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई का फैसला नहीं, सरकार पर निर्भर करता है निर्णय: रोजर बिन्नी

फ़्रैंचाइजी क्यों चाहती है तारिख में परिवर्तन 

ऑक्शन के समय फ्रेंचाइजी स्टाफ के कुछ सदस्य क्रिसमस की छुट्टियों की योजना बना रहे हैं और उत्सव में व्यस्त रहेंगे। यही कारण है कि फ्रेंचाइजी DATE में बदलाव का अनुरोध कर रही थीं। आईपीएल में दस में से सात टीमों के पास विदेशी हेड कोच हैं।

फ्रेंचाइजियों द्वारा नीलामी को शिफ्ट करने की अपील करने की मुख्य वजह यही है कि दस में से सात टीमों के पास विदेशी हेड कोच हैं और वे अपने मुख्य कोचों के बिना, फ्रेंचाइजियों के लिए आगामी कार्यक्रम के लिए योजना बनाना कठिन होगा। इसके अलावा, टीमों के पास अन्य विभागों में भी विदेशी प्रभाव है।

जिसमें बल्लेबाजी कोच, डेटा विश्लेषक अवसर का अधिकतम लाभ उठाने के लिए शामिल हैं। क्रिसमस का समय फ्रेन्चाइसी के कुछ सदस्यों के लिए नीलामी के लिए सही नहीं है। इसकी योजना एक मिनी-नीलामी होने के बावजूद पहले ही बना ली जाएगी।

ये भी पढ़ें: नए पब्लिशर के साथ भारत में जल्द वापसी कर सकती है BGMI

आईपीएल में विदेशी प्रभाव

मुंबई इंडियंस: मार्क बाउचर (मुख्य कोच), कायरन पोलार्ड (बल्लेबाजी कोच), शेन बॉन्ड (गेंदबाजी कोच), जेम्स पैमेंट (क्षेत्ररक्षण कोच)

चेन्नई सुपर किंग्स: स्टीफन फ्लेमिंग (मुख्य कोच), माइकल हसी (बल्लेबाजी कोच), एरिक सिमंस (सहायक कोच)

दिल्ली कैपिटल्स: रिकी पोंटिंग (मुख्य कोच), शेन वॉटसन (सहायक कोच), जेम्स होप्स (गेंदबाजी कोच)

लखनऊ सुपर जायंट्स: एंडी फ्लावर (मुख्य कोच), एंडी बिकेल (गेंदबाजी कोच)

गुजरात टाइटन्स: विक्रम सोलंकी (क्रिकेट के निदेशक), गैरी कर्स्टन (बल्लेबाजी कोच)

राजस्थान रॉयल्स: कुमार संगकारा मुख्य कोच), लसिथ मलिंगा (गेंदबाजी कोच), ट्रेवर पेनी (सहायक कोच)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: माइक हेसन (क्रिकेट के निदेशक), एडम ग्रिफिथ (गेंदबाजी कोच)

सनराइजर्स हैदराबाद: ब्रायन लारा (मुख्य कोच), साइमन हेल्मोट (सहायक कोच), मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन (गेंदबाजी कोच)

पंजाब किंग्स: ट्रेवर बेलिस (मुख्य कोच), ब्रैड हैडिन (सहायक कोच), जोंटी रोड्स (क्षेत्ररक्षण कोच), जूलियन वुड (सलाहकार), चार्ल लैंगवेल्ट (गेंदबाजी कोच)

कोलकाता नाइट राइडर्स: जेम्स फोस्टर (सहायक कोच), रेयान टेन डोशेट (क्षेत्ररक्षण कोच)

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई लेगी कड़े फैसले, रोहित की कप्तानी दांव पर, 2024 विश्व कप से पहले हार्दिक पांड्या बन सकते हैं भारत की टी-20 टीम के कप्तान

हमें ट्विटर और फेसबुक पर फालो करें