Vastu Tips : खाना खाने के बाद कभी ना करें ये काम, वरना हो सकता है नुकसान

Vastu : वास्तु शास्त्र में हर काम को सही तरीके से करने का महत्व बताया गया है. इसके अनुसार खाना खाने के बाद थाली में हाथ धोना मां लक्ष्मी को नाराज कर देता है. 
 

 Haryana News Post : Vastu Tips : भोजन करने को लेकर लोगों की कई तरह की आदतें होती हैं. ये भोजन करने के समय, तरीके, भोजन करने की जगह आदि से जुड़ी होती हैं. इनमें से कई चीजें सही होती हैं तो कुछ गलत भी होती हैं.

वास्तु शास्त्र में भोजन तैयार करने से लेकर भोजन करने और उसके बाद पालन किए जाने वाले नियमों तक के बारे में बताया गया है. इसके अनुसार खाना खाने के बाद की गई एक गलती मां लक्ष्मी को नाराज कर सकती है. धन की देवी मां लक्ष्मी की नाराजगी व्यक्ति को कंगाल कर देती है. यदि आप में भी ऐसी बुरी आदत है तो उसे तुरंत छोड़ दें.


 थाली में कभी नहीं धोएं हाथ 

Read Also: New Launching :75 हजार में घर ले आएं Bajaj की ये दमदार बाइक, लुक देख हो जाओगे दीवाने


कई लोगों की आदत होती है कि वे भोजन करने के बाद थाली में ही अपने हाथ धो लेते हैं. ऐसा करना बहुत गलत है. थाली में जूठे हाथ धोने की ये आदत देवी अन्नपूर्णा और देवी लक्ष्मी को नाराज करती है. मां लक्ष्मी और मां अन्नपूर्णा की नाराजगी व्यक्ति को गरीब बनाकर दाने-दाने के लिए मोहताज कर सकती है. यह हरकत घर में गरीबी लाती है. लिहाजा इस आदत को तुरंत छोड़ दें. 


इन बातों का भी रखें ध्यान 


मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं और हमेशा उनकी कृपा पाना चाहते हैं तो किचन और भोजन से जुड़ी कुछ बातें हमेशा ध्यान में रखें.  रात में किचन या रसोई में जूठे बर्तन न छोड़ें, ना ही गंदा रखें. रात में किचन अच्छी तरह से साफ करें.  किचन में पीने के पानी के बर्तन के पास दीपक जलाएं, इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

Read Also: Karnal News : किसान महापंचायत में गरजे किसान..सरकार ने मांग नहीं मानी तो 17 से गन्ना की छिलाई बंद करेंगे किसान


 हमेशा स्नान करके भोजन पकाएं और पहली रोटी गाय को खिलाएं. साथ ही आखिरी रोटी कुत्ते को दें. 
 कभी भी दक्षिण दिशा की ओर मुख करके भोजन न करें. उत्तर या पूर्व की ओर मुख करके भोजन करना सबसे ज्यादा शुभ होता है.  कभी भी अन्न बर्बाद न करें. प्लेट में उतना ही लें जितना खा सकें.  गरीबों को भोजन कराएं. 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें