Vastu Tips : रोज तुलसी माता की ऐसे करें पूजा, धन की होगी बारिश!
 

Tulsi Mata : अगर आप भी पैसे को या गरीबी को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपको पैसे की परेशानी कभी नहीं होगी। आइए जानते हैं इसके बारे में। 
 
 

Haryana News Post : Tulsi Tips : आज के समय में हर एक घर में तुलसी माता का पौधा होता है और सब उसकी पूजा करते हैं. माना जाता है कि तुलसी में भगवान विष्णु का वास होता है और ये उनका प्रिय पौधा भी है, इसलिए ही तुलसी के पत्ते के साथ भगवान विष्णु की पूजा करी जाती है तुलसी के बिना विष्णु की पूजा को अधूरा माना जाता है।

तुलसी के पौधे को लगाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. तुलसी औषधिय गुणों से भरपूर होती है. तुलसी से कई तरह के उपाय किए जाते हैं जिनसे जीवन में खुशहाली आती है. लोग तो ऐसा भी मानते हैं कि इन उपायों करने से इंसान की हर मनोकामना पूरी होती है और सभी बाधाएं नष्ट हो जाएंगी. आइए जानते हैं इनके बारे में।

Read Also : Vastu Tips : इन जगहों पर कभी ना रखें चाबी, हो सकता है बड़ा नुकसान

शादी में कोई परेशानी है तो ये उपाय करें :

जब आपकी शादी होती है और अगर आप की शादी में कोई दिक्कत आ रही है या आपका रिश्ता होकर बार बार टूट जाता है तो अब आपको टेंशन लेने की जरूत नहीं है आप रोज सुबह उठकर तुलसी माता को जल चढ़ा दे तो आपके सारे काम सही हो जाएंगे।

नहीं आएगी कोई दिक्कत : 

Read Also : Vastu Shastra : रोज सुबह उठकर बस कर लें ये काम, नहीं होगी धन की कमी


आपके जीवन में अगर बहुत सारी परेशानियां आती रहती है तो उनको खत्म करने के लिए आप तुलसी के उपाए कर सकते हैं. इसके लिए आप पीतल के लोटे में जल भरें और उसमें तुलसी की 4 से 5 पत्तियां डालें. उसके बाद इस पानी को 24 घंटे के लिए रख दें. अगले दिन सबसे पहले नहाने के बाद इस जल को घर के मेन दरवाजे और उसके पूरे घर में छिड़कें. ऐसा करने से जीवन की बाधाएं कम हो जाएगी.


धन की होगी प्राप्ती :

अगर आपकी आर्थिक स्थिति सही नहीं रहती है तो आप रविवार को तुलसी में दूध चढ़ाएं. इसके अलावा तुलसी के पास घी का दिया जलाएं. ऐसा करने से आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और घर में सदैव उनका वास रहेगा.