1. Home
  2. Dharam

Vastu Tips : इन जगहों पर कभी ना रखें चाबी, हो सकता है बड़ा नुकसान

Vastu Tips : इन जगहों पर कभी ना रखें चाबी, हो सकता है बड़ा नुकसान
Vastu Shastra शास्त्रों में हर एक चीज के बारे में बताया गया है अगर आप भी ऐसा मानते हैं तो आज हम आपको चाबी रखने की कुछ सही जगह बताने जा रहे हैं जिनसे आपके घर में शांति आएगी. आइए खबर में जातने हैं इन टिप्स को।
 

Haryana News Post : Vastu Tips For Keys : जैसा की आप जानते हैं चाबी तो हर किसी के पास होती है कार की, बाइक की, अलमारी की, या फिर घर की आदि. जब भी हम ताला लगाते हैं तो हम इन चाबियों को कहीं भी रख देते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं हमें कभी भी चाबी को कहीं भी उठा कर नहीं फैंकना चाहिए इससे अपके घर में नुकसान हो सकता है.

वास्तु शास्त्रों में हर एक चीज के बारे में बताया गया है अगर आप कुछ भी ऐसा वैसा करते हैं तो आपके घर में कभी भी मुसीबत आ सकती है। आइए जानते हैं कि कौन सी है चाबी रखने की सही जगह।

Read Also : Vastu Shastra : रोज सुबह उठकर बस कर लें ये काम, नहीं होगी धन की कमी

मंदिर के पास कभी ना रखें चाबी : चाबी को कोई भी हाथ लगा देता है जिससे वो गंदी हो जाती हैं अगर हम इन्हें मंदिर में अपने साथ लेकर जाते हैं तो भगवान जी को बुरा लगता है क्योंकि मंदिर एक पवित्र जगह होती है जहां भगवान वास करते हैं. ऐसा करने से नुकसान का सामना करना पड़ा सकता है।

किचन में ना हों चाबियां :

किचन में चाबी रखने को शास्त्रों के अनुसार अशुभ माना जाता है तो चाबियों को किचन से दूर ही रखें तो बेहतर होगा। 


ड्रॉइंग रूम में ना रखें चाबियां

Read Also : Vastu Tips: जानिए घर में किन जगहों पर नहीं लगाना चाहिए केले का पेड़, नहीं तो दरिद्रता का रहता है वास


ड्रॉइंग रूम घर की वो जगह होती है, जहां मेहमान आकर बैठते हैं. ऐसे में बाहर से आने वाले लोगों की नजर चाबियों पर नहीं पड़नी चाहिए. कहा जाता है कि इससे घर को नजर लग सकती है. इसलिए चाबियों को ड्रॉइंग रूम में भी ना रखें.

जानें कहां रखें चाबियां :

चाबियों को हमेशा ही पश्चिम दिशा में रखें क्योंकि ये धातु से बनी होती हैं और इनके लिए एक जगह को निर्धारित करें जहां रोज आकर चाबी को रख दें। यहां वहां रखने से चाबियां खो जाती है तो इससे अच्छा आप इनकों एक हैंगर बनवा सकते हैं और उस पर टांग सकते हैं। इसके लिए लकड़ी का हैंगर इस्तेमाल करें. इसे शुभ माना जाता है. चाबियां रखने वाली चीज ऐसी हो, जिस पर भगवान की कोई तस्वीर ना लगी हो. 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।