Laal Mirch ke totke : नौकरी और करोबार में आ रही बाधा को मिनटों में दूर करते हैं लाल मिर्च के ये पांच टोटके

Lal mirch ke totke bataiye : अगर आप भी शास्त्रों में भरोसा करते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन को सफल बना सकते हैं. जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।
 

Haryana News Post : Lal Mirch Ke Totke :  वैसे तो हमारे जीवन में सुख और दुख दोनों ही आते जाते रहते हैं. लेकिन कई बार दूख इतने ज्यादा हो जाते हैं कि जाने का नाम ही नहीं लेते हैं. ऐसे में हमें समझ ही नहीं आता के हम क्या करें.

 लेकिन आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि शास्त्रों के अनुसार लाल मिर्च के कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनसे आप अपने जीवन की कई परेशानियों को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं लाल मिर्च के 5 टोटके जो आपके लिए बेहद ही फायदे के हो सकते हैं. 

नौकरी में आने वाली दिक्कत के लिए

अगर आपकी नौकरी और करोबार में कोई समस्या आ रही है तो आपको मिट्टी के तीन दीयों में तिल, साबुत धनिया, पीली सरसों, साबुन नमक और एक-एक लाल मिर्च रख दें. इसके बार जहां भी आप काम करते हैं उन दियों को वहां एक खाली जगह में रख दें. कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे की आपको फल मिलना शुरू हो जाएगा.

लाल मिर्च के टोटके 

कई बार आपने देखा होगा के आपके काम होत होत रह जातेहैं तो ऐसे में भी लाल मिर्च का टोटका आपके बड़े काम आने वाला है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको लाल मिर्च के बीज निकालकर कपड़े में बांधकर अपने सिराहने रख लेने चाहिए. अगले दिन सुबह उठने पर बीज वाले उस कपड़े को अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर घर के बाहर फेंक दें. आपकी रास्ते की बाधा दूर हो जाएगी. 

दुश्मन रहेंगे दूर 

Read Also: Vastu Tips : घर में लगा लें मछली की ये तस्वीर, हो जाएंगे अमीर

अगर आप भी अपने शत्रुओं से दिक्कत में चल रहे हैं तो लाल मिर्च के इस टोटके से आपकी ये परेशानी दूर हो जाएगी. बस आपको मंगलवार या फिर शनिवार की रात को अपने घर के आगे एक गड्ढा कर लेना है और उसमें पाचं सुखी लाल मिर्चों को दबा देना है. इसके बिना पीछे मुड़े आपको अपने घर के अंदर चला जाना है.इस उपाय के बाद शत्रु का हृदय परिवर्तन हो जाएगा और वह आपको परेशान करना बंद कर देगा.

अगर आप नौकरी जैसे किसी शुभ काम पर ला रहे हैं तो आपको अपने घर के दरवाजे पर 5 लाल मिर्च को टांग देना चाहिए. इसके बाद घर से निकलते वक्त उन मिर्चों पर पैर रखकर कदम आगे बढ़ाएं. ऐसा करने से आपको उस शुभ कार्य में सफलता मिलने के चांस बढ़ जाएंगे. 

बीमारी को करता है दूर 

जिन लोगों के घरों में काफी लंबे समय से बीमारी चल रही होती है तो वे 7 जायफल, फिटकरी, 7 लाल मिर्च , फिटकरी के 7 टुकड़े और थोड़ा काले तिल लेकर एक लाल कपड़े में बांध लें. इसके बाद शुक्रवार कोउस पोटली को बीमार व्यक्ति के पास रख दें. अगले दिन उस पोटली को पीपल के पेड़ के पास जाकर रख दें. ऐसा करने से उसकी सेहत में सुधार आना शुरू हो जाएगा. 

Read Also: Vastu : गुरूवार के दिन ऐसे करें केले के पेड़ की पूजा, होगा पैसे का लाभ