Haryana CET 2022 Latest News: जानिए सीईटी परीक्षा को लेकर रोडवेज प्रबंधन क्या की तैयारियां? 

Haryana CET 2022 Exam Update: जींद जिले के 89 हजार परीक्षार्थियों की कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल और सिरसा में सीईटी की परीक्षा है। पहले दिन 45 हजार और दूसरे दिन 44 हजार परीक्षार्थियों को सेंटरों तक पहुंचाने हैं। क्योंकि रोडवेज प्रबंधन के पास 140 बसें और सहकारी समिति की 165 बसों को मिलाकर 300 होंगी। हरियाणा परिवहन ने परीक्षार्थियों के लिए और क्‍या प्रबंध किए हैं आइए जानते हैं। ​​​​
 

जींद न्‍यूज। Haryana CET 2022 Exam: कल और रविवार छह नवंबर 2022 को होने वाली सीईटी परीक्षा को लेकर रोडवेज प्रबंधन (hpsc CET free bus seva) तैयारी का दावा कर रहा है। बता दें जिले के 89 हजार परीक्षार्थियों की कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल और सिरसा में सीईटी की परीक्षा है। पहले दिन 45 हजार और दूसरे दिन 44 हजार परीक्षार्थियों को सेंटरों तक पहुंचाने हैं। क्योंकि रोडवेज प्रबंधन के पास 140 बसें और सहकारी समिति की 165 बसों को मिलाकर 300 होंगी। प्रबंधन का कहना है कि जरूरत के अनुसार रूटों पर बसें भेजी जाएंगी। जरूरत पड़ने पर शैक्षणिक संस्थानों से भी बसें ली जाएंगी। पहली बस सुबह चार बजे से चलेंगी। सभी बसें परीक्षार्थियों की परीक्षा की टाइमिंग को ध्यान में रखकर चलाई जाएंगी और देर रात तक सर्विस जारी रहेगी। तो चलिए जानते हैं और क्या तैयारी की है रोडवेज प्रबंधन ने।

परीक्षार्थियों के लिए बस में आज से एडवांस बुकिंग?

बता दें बसों की एडवांस बुकिंग के लिए आज बस अड्डे पर परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ी। रोडवेज की ओर से अलग से विंडो स्थापित की गई है, एडमिट कार्ड देखकर बसों की बुकिंग की जा रही है। परीक्षार्थी के साथ परिवार का एक सदस्य भी फ्री में परीक्षा केंद्र तक जा सकता है। इसके लिए उसे फैमिली आईडी दिखानी होगी। 

Also Read: सीईटी परीक्षा में इन चीजों का रखें ध्‍यान, जानिए महत्‍वपूर्ण नंबर

इस संस्थान की बसों का लिया जा सकता है सहारा?

जिला परिवहन अधिकारी मुताबिक परिवहन समिति की बसों के साथ-साथ शिक्षण संस्थानों की करीब 350 बसों को हायर किया गया है। जिनमें डीजल डलवाकर उन्हें रूटों पर भेजा जा सकता है। एक जिले से दूसरे जिले में आने-जाने वाली बसों को निश्चित मार्ग नंबर दिया जाएगा।

Also Read: एचएसएससी ने जारी किये कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्‍ट की परीक्षा के एडमिट कार्ड

सुबह चार बजे से चलेंगी बसें: रोडवेज

जींद डिपो प्रबंधन कहना है कि परीक्षार्थी समय से सेंटर पर पहुंचे इसको ध्यान में रखकर सुबह चार बजे से सिरसा, करनाल, कुरुक्षेत्र और कैथल के लिए बसें चलने लगेंगी। 10 बसें रिजर्व रखी जाएंगी, ताकि बस के रास्ते में ब्रेकडाउन होने पर रिजर्व बस का उपयोग किया जा सके। सीईटी परीक्षा के लिए सुबह के सत्र में सुबह दस बजे से लेकर पौने 12 बजे तो शाम के सत्र में तीन बजे से लेकर पौने पांच बजे तक परीक्षा होगी। जिसमें सुबह की सत्र में साढ़े आठ बजे तो शाम के सत्र में दोपहर डेढ़ बजे तक रिपोर्टिंग टाइम रहेगा। प्रबंधन का दावा है कि परीक्षार्थियों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी, जैसे विद्यार्थी आएंगे बसों को रवाना किया जाएगा।

Also Read: हरियाणा सीईटी परीक्षा 5 और 6 नवम्बर को, सुरक्षा चाक-चौबंद, जिलों में रहेगी धारा-144 लागू

इस तरह बना बसों का शेड्यूल?

परिवहन विभाग की ओर से परीक्षार्थियों की संख्या के हिसाब से जो शेड्यूल बनाया है, उसके अनुसार सुबह की परीक्षा के लिए 346 और शाम के लिए 191 बसों की जरूरत पड़ेगी। जिले में इतनी बसों की व्यवस्था कैसे हो पाएगी। इससे परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि जींद से कुरुक्षेत्र के लिए सुबह चार बजकर 10 मिनट पर ट्रेन चलती है, जिसमें कैथल, कुरुक्षेत्र की तरफ जाने वाले परीक्षार्थियों को सुविधा मिल सकती है।