Health : कुछ ही दिनों में हो जाएगी उर्फी जैसी पतली कमर, डाइट में लें ये 5 चीजें

हम आपको बता दें कि जैसे ही आपकी उम्र बढ़ने लगती है वैसे ही आपकी चर्बी भी बढ़ने लगती और बीमारियों का सबसे बड़ा कारण होता है मोटापा, जो आपको परेशान करता है और आपको हार्ट की बिमारी का शिकार बनाता है।
 

Haryana News Post : Health Tips : आज के समय में हर लड़की को पतली कमर पसंद होती है। कमर को पतला करने के लिए वो तरह तरह के नुस्खे अपनाती है। जिम करती हैं लेकिन फिर भी आपकी कमर की चर्बी कम नहीं होती है। हम आपको बता दें कि जैसे ही आपकी उम्र बढ़ने लगती है.

वैसे ही आपकी चर्बी भी बढ़ने लगती और बीमारियों का सबसे बड़ा कारण होता है मोटापा, जो आपको परेशान करता है और आपको हार्ट की बिमारी का शिकार बनाता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी डाइट बताने वाले हैं जिससे आपके मोटापे की परेशानी कुछ ही दिनों में कम होने लगेगी। आइए खबर में जानते हैं इन 5 डाइट के बारे में। 


पनीर का सेवन करें :

पनीर में प्रोटीन होने के कारण ये आपके मोटापे को कम करता है। इसलिए इसका सेवन करें, ध्यान रहे इसके साथ दूध, दही या चाय ना लें ऐसा करने से आपका मोटापा और भी बढ़ सकता है। 

Read Also : Health Tips : लाल या हरी भिंडी कौन सी है फायदेमंद


नींबू से होता है मोटापा कम:

सुबह उठकर नींबू में शहद मिलाकर खाने से आपका वजन कम हो जाता है। नींबू में विटामिन सी पाया जाता है। जो आपके शरीर में एसिड के लेवल को बनाए रखता है। इससे शरीर में बेहद ही ज्यादा फायदे होते हैं। क्योंकि ये एल्कलाइन प्रकृति का होता है. ये आपकी शरीर के लिए बहुत ही अच्छा होता है. एसिडिटी के समय भी आप नींबू पानी पी सकते हैं. 


पपीता के फयदे :

अगर आप अपने वजन को कम करने का सोच रहे हैं तो पपीता सेहत के लिए फायदेमंद होता है। इसके खाने से भूख कम अगर आपको ब्लोटिंग की समस्या है तो आप दही के साथ मिलाकर इसकी स्मूदी बना सकता है।

Read Also : Health : हरी घास में रोज 20 मिनट नंगे पांव चलने से होते हैं ये फायदे


खीरा से करें वजन कम :

आपने देखा होगा के बहुत सारे लोग खीरे को खाना पसंद करते हैं. अगर आपका भी वजन ज्यादा हो गया है आप भी खीरा खाना शुरू कर दें। इससे आपका शरीर अच्छे से डिटॉक्स होकर क्लीन हो जाएगी. इसके जूस में आप नींबू भी मिला सकते हैं.  

 
रागी का सेवन करें :

हर कोई अपनी कर्म  को पतला करने की सोचता है क्या आप भी ऐसा सोच रहे हैं. अगर ऐसा है तो रागी खाना शुरू कर दें। रागी आपके मोटापे को कम करने में मदद करती है।इसके लिए आप रागी को थोड़े से आटे के साथ मिलाकर आटा गूंथकर इसकी रोटी बनाकर खा सकते हैं.