PM Yojana : राहत की खबर: जल्द आने वाली है 12वीं किस्त, चेक करें पूरी डिटेल!

अगर आप भी एक किसान हैं और आप PM Kisan Yojama से जुड़ें हुए हैं तो हम आपको बता दें कि सरकार के नए ऐलान के अनुसार मोदी ने  कहा है कि जल्द ही किसानों के खाते में 12वीं किस्त के पैसे आने वाले हैं इससे किसानों को राहत की सांस आई है। खबर में पढ़ें पूरी जानकारी।
 
 


Haryana News Post : क्या आप भी पीएम योजना की 12वीं किस्त के इतंजार में है हम आपको बता दें कि 12 करोड़ किसानों के खाते में जल्द ही ये पैसे आ सकते हैं। जी हां 30 सितंबर तक ये पैसे बैंकों में डाल दिए जाऐंगे और फिर जल्द ही उसे किसानों के खातों में डाल दिया जाएगा। तो ये आपके लिए एक खुशी की खबर है।

जानें क्यों लग रहा है इतना समय?

Read Also : Employe News : कर्मचारियों के लिए बड़ी सौगात, सरकार ने की महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, आदेश जारी!


हम आपको बता दें कि आखिर क्यों पैसे आने में देरी हो रही है, दरअसल सरकार ने गडबड को रोकने के लिए किसानों को के लिए कहा था जो अब पूरा होने को है इसके पूरा होते ही पैसे आ जाऐंगे। अगर आपने नहीं करवाई है तो जल्द करवा लें वरना आपके पैसे नहीं आएंगें। पहले सरकार पे की डेट को 31 अगस्त रखा गया था अब पूरी ना होने के कारण सरकार ने इसे आगे बढ़ा दिया गया है जानें इसकी पूरी प्रोसेस। 

Read Also : Auto News: आज ही कर लें ये जरूरी काम, वरना आपकी कार हो सकती है चोरी!


चेक करें लिस्ट में आपका नाम है या नहीं?


सबसे पहले पीएम किसान पोर्टल https://pmkisan.gov.in/    पर जाएं। होम पेज पर मेन्यू बार देखें और यहां ह्फार्मर कार्नर पर जाएं।  


यहां Beneficiary List पर क्लिक/टैप करें। इतना करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक पेज खुलेगा।


यहां आप स्टेट में ड्रॉप-डाउन मेन्यू से अपने राज्य को सिलेक्ट करें। 


इसके बाद दूसरे टैब में जिला, तीसरे में तहसील या उप जिला, चौथे में ब्लॉक और पांचवें में अपने गांव का नाम चुनें। 
इसके बाद Get Report  पर क्लिक करते ही पूरे गांव की लिस्ट आपके सामने होगी।योजना के बारे में?


आपको बता दें कि ढट ङकरअठ  योजना के तहत सरकार हर साल आर्थिक रूप से कमजोर किसानों को 6000 रुपये सालाना तीन किस्तों में दो-दो हजार रुपये आर्थिक सहायता दी जाती है। हम आपको बता दें कि किसानों के खाते में सरकार 11 किस्त को डाल चुकी है अब किसान 12वीं का इतंजार कर रहे हैं। जाने कब आएंगी ये किस्त।