Relationship Tips : आप भी अपने पार्टनर से करना चाहते हैं शादी तो बस अपना लें ये 4 टिप्स
 

Relation : आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जो आपको अपने प्यार को पाने के लिए सहायता करेगा. कपल्स अपने पार्टनर से शादी की बात करने से इसलिए भी डरते हैं, क्योंकि वो नहीं चाहते कि उस शख्स पर किसी तरह का प्रेशर बने.
 

Haryana News Post : Relationship Tips : अगर आप भी किसी के साथ रिलेशन में हैं और अपने पार्टनर से शादी करने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. जैसा की आपने देखा होगा के कई बार ऐसी बात होती है कि हम आपने पार्टनर से प्यार तो करते हैं लेकिन उसे कहने में हम हिचकिचा रहे हैं.

 

 

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जो आपको अपने प्यार को पाने के लिए सहायता करेगा. कपल्स अपने पार्टनर से शादी की बात करने से इसलिए भी डरते हैं, क्योंकि वो नहीं चाहते कि उस शख्स पर किसी तरह का प्रेशर बने. अगर आपको भी मैरिज के लिए टॉक करने में घबराहट होती है तो कुछ ट्रिक्स आजमा सकते हैं.

Read Also : Relationship Tips : लव मैरिज करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, वरना पड़ सकता है पछताना

1. बातों -बातों में  इशारा करना सीखें :

कई बार ऐसी बात होती हैं कि आप अपनी बात को डायरेक्ट नहीं बोल पाते हैं तो जब भी आप अपने पार्टनर को ये बात कहने में  हिचकिचा रहे हैं तो सबसे पहले आप अपने पार्टनर को इशारों में बात को समझाना सीखें जिससे आप अपने पार्टनर को दिल की बात कह सकते हैं. फिर उनका रिस्पॉन्स को नोट करें. अगर लगे कि वो भी आपके साथ अपना फ्यूचर देख रहे हैं, तो कभी मौका देखकर शादी की बात छेड़ दें.


2. अपने रिश्ते को कभी मजाक में ना लें :

दूसरी बात ये है कि आपको कभी भी अपने रिश्ते को मजाक में ना लें और अपने पाटर्नर को बता दें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं और आप टाइम पास उसके साथ नहीं कर रहे हैं. जीवन में प्यार के बिना कुछ भी नहीं है और एक प्यार ही आपके जीवन को खुशी दे सकता है। 

Read Also : Relationship Tips: क्‍या आपका पार्टनर सच में आपसे प्‍यार करता है या बुझाना चाहता है अपनी हवस, ऐसे पता करें


3. ओवरथिंकिंग को करें दूर :

कई बार लोग ज्यादातर ऐसे होते हैं कि उनकी सोच ओवरथिंकिंग हो जाती है. लेकिन आपको कभी भी ऐसा नहीं करना चाहिए और जो बात है वो साफ में बाल देना चाहिए. जो लोग ओवरथिंकिंग के होते हैं तो वो सोचते हैं कि अगर आपने उससे प्यार की बात करी तो कहीं वो बुरा न मान जाए, कई उसका साथ न छूट जाए, उसे ऐसा न लगे कि इतना पीछे क्यों पड़ना, अभी तो बहुत वक्त है. आप ये सोचकर जाएं कि रिस्पॉन्स हां या न दोनों में से एक हो सकता है. आप दोनों के लिए अपनी माइंड को प्रिपेयर कर लें.


4. शादी के लिए थोड़ा समय दें :

कई बार ऐसा होता है कि कोई शख्स आपको बेहद प्यार करता है लेकिन किसी वजह से वो तुरंत शादी नहीं कर सकता/सकती. इसके पीछे उनकी पढ़ाई, पारिवारिक जिम्मेदारी, करियर ग्रोथ(career growth), फॉरेन ट्रेनिंग आड़े आ सकती है. इसलिए जरूरी है कि अपने पार्टनर को थोड़ा वक्त दें, लेकिन ये जरूर पूछ लें कि वो आखिर कब शादी के लिए हां कहेंगे.

हमें ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो  करें
 

Maha Ashtami पर भेजें दुर्गा अष्टमी की शुभकामनाएं और बोलें - मां दुर्गा लाए खुशियां और सुख समृद्धि, महालक्ष्मी करे धन की बौछार

Maha Ashtami Wishes : फूलों की खुशबू, अपनों का प्यार मुबारक हो आपको दुर्गा अष्टमी का त्योहार !