1. Home
  2. Bollywood

Top Hindi Web Series 2023 : इन वेब सीरीज ने जीत लिया दर्शकों का दिल, इस वजह से बनी नंबर वन

Top Hindi Web Series 2023 : इन वेब सीरीज ने जीत लिया दर्शकों का दिल, इस वजह से बनी नंबर वन 
Top 10 Web Series Of 2023: इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हुईं, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि top web series hindi, top 10 web series in india, best web series to watch, Best web series in hindi, best Web series 2023 इस साल कौन सी सीरीज सबसे ज्यादा पॉपुलर रही हैं। यहां आपको top hindi web series 2023, Best hindi web series 2023, Top Best Web series 2023, Top Rated Hindi Web Series Of 2023,  web series 2023 list hindi download, Top hindi web series 2023 list netflix, Top hindi web series 2023 list imdb की भी जानकारी डी जा रही है। 

Best OTT Web Series 2023 : साल 2023 में कई बेहतरीन वेब सीरीज रिलीज हुईं, जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया। आज हम आपको 2023 Best OTT Films Web Series, Year Ender 2023 web series in OTT, Top 10 Stock Market Movies in Hindi,  Best Stock Market Movies, Top 5 Share Market Movies के बारे म bata rahe हें। इनमें से कुछ सीरीज ने दर्शकों के बीच खासा धूम मचाई। यहां साल 2023 की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज की लिस्ट दी गई है।

Farzi Top Hindi Web Series 2023 in hindi

हम आपको आज की पोस्ट में Top hindi web series 2023 list hindi dubbed, Top hindi web series 2023 list download, top 10 web series 2023, new release web series hindi, web series list hindi, Most Popular Indian Web Series Hindi, Best hindi web series of 2023, IMDb's Top 10 Most Popular Indian Web Series Of 2023 के बारे में बात रहे हैं। 

Farzi

फर्जी से बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर ने अपना डिजिटल डेब्यू किया. राज और डीके की फेमस डायरेक्टर्स की तरफ से बनाई गई, यह शो एक छोटे एक्टर की कहानी है, जोश नकली नोट बनाने के बाद जालसाजी की जोखिम वाली दुनिया में फंस जाता है. कहानी तब नया मोड लेती है, जब एक ईमानदार पुलिस अधिकारी और एक गैंगस्टर खेल का हिस्सा बन जाते हैं. यह वेब सीरीज अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है. शाहिद कपूर और विजय सेतुपति स्टारर वेब सीरीज ‘फर्जी’ नंबर 1 पर है। इसे IMDb पर 8.4 रेटिंग मिली है। 

Guns and Gulaabs

दूसरे नंबर पर राजकुमार राव और दुलकर सलमान की वेब सीरीज गन्स एंड गुलाब्स है। इसे IMDb पर 7.7 रेटिंग मिली है। राज और डीके की ही बनाई गई दूसरी वेब सीरीज, गन्स एंड गुलाब्स एक ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर है जो कार्टेल-कंट्रोल फैंटेसी शहर गुलाबगंज पर आधारित है. नेटफ्लिक्स सीरीज़ एक ईमानदार पुलिस अधिकारी और एक मैकेनिक की कहानी है, जिनके लाइफ में एक मोड़ आता है, जब उन्हें एक एक्स अफ़ीम सौदे को लेकर गैंग वार में घसीटा जाता है. सीरीज में राजकुमार राव, दुलकर सलमान, गुलशन देवैया और आदर्श गौरव हैं.

The Night Manager

अनिल कपूर और आदित्य रॉय कपूर स्टारर वेब सीरीज द नाइट मैनेजर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। इसे IMDb पर 7.6 रेटिंग मिली है। 'जॉन ले कैरे' नाम के उपन्यास पर आधारित ब्रिटिश टीवी सीरीज का ऑफिशियन हिंदी वर्जन द नाइट मैनेजर है, जिसमें आदित्य रॉय कपूर और अनिल कपूर, शोभिता धूलिपाला, तिलोत्तमा शोम, रवि बहल और सास्वता चटर्जी भी हैं . कहानी ढाका के एक संभ्रांत रिसॉर्ट में काम करने वाले एक नाइट मैनेजर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक लड़की को बचाने में विफल होने पर अपनी नौकरी छोड़ देता है. कई सालों के बाद उसे एक लड़की के हत्यारों को पकड़ने का मौका मिलता है.

Kohrra

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर सुविंदर विक्की और बरुण सोबती की वेब सीरीज ‘कोहर्रा’ का नाम है। इसे IMDb पर 7.5 रेटिंग मिली है। बरुण सोबती द्वारा निर्देशित सीरीज एक सब-इंस्पेक्टर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो जल्द ही शादी करने वाले व्यक्ति की हत्या के मामले को सुलझाते हुए चौंकाने वाले रहस्यों को उजागर करता है. सब-इंस्पेक्टर के लिए स्थिति तब नियंत्रण से बाहर हो जाती है जब उसके पेशेवर मुद्दे उसके परसनल लाइफ को प्रभावित करने लगते हैं. कोहर्रा को आप ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

Asur 2

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर अरशद वारसी की वेब सीरीज ‘असुर 2’ है। इसे IMDb पर 8.5 रेटिंग मिली है। असुर 2 वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म जियोसिनेमा पर उपलब्ध है, यह कहानी एक लड़के की है जो अपनी जिंदगी से नाखुश है. वह एक सीरियल किलर को पकड़ने के लिए अपने टीचर के साथ मिलकर काम करता है. दूसरा सीज़न सीरियल किलर की वापसी पर केंद्रित है, जो दोनों को दंडित करने और शहर में और अधिक अराजकता पैदा करने पर अड़ा हुआ है. इस गहन अपराध थ्रिलर का निर्देशन अरशद वारसी और बरुण सोबती ने किया है.

Rana Naidu

वेंकटेश दग्गुबाती और राणा दग्गुबाती स्टारर वेब सीरीज ‘राणा नायडू’ इस लिस्ट में छठे नंबर पर है। IMDb पर इसे 7.1 रेटिंग मिली है।

Dahaad

सातवें नंबर पर सोनाक्षी सिन्हा स्टारर वेब सीरीज ‘दहाड़’ का नाम है। इसे IMDb पर 7.6 रेटिंग मिली है।

Top 7 Stock Market Movies

आज हम आपको बात रहे हैं की शेयर मार्केट में निवेश करने वालों को ये कुछ फिल्में और सीरीज जरूर देख लेनी चाहिए। इनमें से कुछ तो सच्ची घटनाओं और लोगों की जिंदगी पर आधारित हैं।

The Wolf of Wall Street

लियोनार्डो डिकैप्रियो की इस फिल्म को स्टॉक मार्केट पर बनी कुछ सबसे कमाल की फिल्मों में गिना जाता है। फिल्म को IMDb पर 10 में से 8.2 रेटिंग मिली है। फिल्म को आप OTT प्लेटफॉर्म 'अमेजन प्राइम वीडियो' पर देख सकते हैं।

Gafla

साल 2006 में आई फिल्म 'गफला' की कहानी एक मिडिल क्लास फैमिली के लड़के की कहानी है जो पैसा कमाने के चक्कर में स्टॉक मार्केट में कदम रखता है। लेकिन उस वक्त उसकी दुनिया उलट जाती है जब वह खुद को 400 करोड़ के स्कैम में फंसा हुआ पाता है।

Scam 2003

सोनी लिव पर मौजूद वेब सीरीज 'स्कैम 2003' भी इस लिस्ट में शामिल की जा सकती है। इस सीरीज को IMDb पर 8/10 रेटिंग मिली हुई है। तुषार हीरानंदानी के निर्देशन में बनी यह सीरीज अब्दुल करीम तेलगी द्वारा किए गए स्कैम पर आधारित है।

Boiler Room

इस लिस्ट में आखिरी फिल्म है 'बॉयलर रूम' जिसे साल 2000 में रिलीज किया गया था। फिल्म की कहानी एक कॉलेज ड्रॉपआउट लड़के के बारे में जो लग्जरी क्लास जिंदगी जीने के लिए शेयर मार्केट में ब्रोकर का काम शुरू करता है।

The Big Short

साल 2015 में आई डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द बिग शॉर्ट' भी शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए एक अच्छी फिल्म है। फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Scam 1992

हंसल मेहता के निर्देशन में बनी वेब सीरीज 'स्कैम 1992' सच्ची घटनाओं और भारत में स्टॉक मार्केट के शुरुआती दौर पर आधारित है। फिल्म में मुख्यतः भारतीय स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की कहानी दिखाई गई है। आप इस सीरीज को OTT प्लेटफॉर्म 'सोनी लिव' पर देख सकते हैं। इसे IMDb पर 10 में से 9.2 रेटिंग मिली है।

Inside Job

हॉलीवुड डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'इनसाइड जॉब' को IMDb पर 10 में से 8.2 रेटिंग मिली है। साल 2010 में रिलीज हुई इस फिल्म को आप OTT प्लेटफॉर्म NETFLIX पर देख सकते हैं। फिल्म आपको स्टॉक मार्केट का खेल समझने के लिए कई नए आयाम देती है।

Ullu Web Series: उल्लू की इस बोल्ड वेब सीरीज को अकेले में देखना बेहतर, इयर फोन लगा के सुनो नहीं तो क्लास लग जाएगी


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।