1. Home
  2. Business

Vande Bharat :पटरियों पर दौड़ेगी एक और वंदे भारत, पीएम मोदी इस दिन दिखाएंगे हरी झंडी

Vande Bharat : पटरियों पर दौड़ेगी एक और वंदे भारत, पीएम मोदी इस दिन दिखाएंगे हरी झंडी 
Railway News : देश में मोदी सरकार द्वारा 5 वंदे भारत ट्रेन चलाई जा चुकी हैं. हाल ही में खबर मिल रही है कि एक और वंदे भारत देश में चलने का ऐलान किया जा रहा है. आइए खबर में जानते हैं किस दिन चलेगी एक और वंदे भारत।
 

Haryana News Post : Vande Bharat Express : आपको बता दें कि लोगों को साल खत्म होने के अंत में एक और नई रेलवे के चलने की खबर मिल रही है. देश में पहले ही 5 वंदे भारत पटरियों पर दौड़ रही हैं और साल के अंत में एक और वंदे भारत दौड़ने की खबर मिल रही है.

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ करेंगे. आइए खबर में जानते हैं किस दिन दौड़ेगी नई वंदे भारत। आपकी जानकरी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल की ये पहली वंदे भारत ट्रेन होगी जिसे मोदी जी 30 दिसंबर को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी मार्ग(Howrah-New Jalpaiguri Road) पर हरी झंडी दिखाएंगे. पूर्वी रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

Read Also: Indian Railway : सीनियर सिटीजन्स की हुई मौज, रेलवे ने बदले ये खास नियम


पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा कि आधुनिक यात्री सुविधाओं वाली सुपरफास्ट ट्रेन को दोनों दिशाओं से गंतव्य की दूरी तय करने में लगभग 7.5 घंटे लगेंगे. चक्रवर्ती ने पीटीआई-भाषा(PTI-Bhasha) से कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा को हरी झंडी दिखाएंगे.''

Read Also: Indian Railway : सीनियर सिटीजन की हुई मौज, रेल किराए में मिलेगी छूट


रेल के टाइम को बताते हुए कहा कि ये ट्रेन हफ्ते  में 6 दिन ही चलेगी. जो कोलकाता और सिलीगुड़ी के बीच यात्रा का समय काफी कम कर देगी. चक्रवर्ती ने कहा कि ट्रेन हावड़ा स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना होगी और न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन(Jalpaiguri Station) पर दोपहर डेढ़ बजे पहुंचेगी. उन्होंने कहा कि एक घंटे के ठहराव के बाद दोपहर ढाई बजे ट्रेन जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और रात 10 बजे हावड़ा पहुंचेगी.

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।