1. Home
  2. Business

SBI e Mudra Loan : घर बैठे करें आवेदन, ऐसे मिलेगा ई-मुद्रा लोन जानें क्या है इसका प्रोसेस

SBI e Mudra Loan for haryana : घर बैठे करें आवेदन, ऐसे मिलेगा ई-मुद्रा लोन जानें क्या है इसका प्रोसेस
SBI E Mudra Loan updates: ई-मुद्रा लोन सिर्फ छोटे व्यापारियों को दिया जाता है। इसके लिए एसबीआई बैंक में कम से कम 6 महीने पुराना सेविंग खाता होना चाहिए। ईमुद्रा लोन की मैक्जिमम अवधि 5 सालों की है। यदि आप 50 हजार रुपये से ज्यादा का लोन लेना चाहते हैं।

सोनीपत। SBI E Mudra Loan: अगर आप किसी स्मॉल बिजनेस को शुरु करना चाहते हैं और आपको पैसों की आवश्यकता है तो देश की सबसे बड़ी बैंक आपकी सहायता कर सकती है। जानकारी के लिए बता दें एसबीआई लोगों के लिए मुद्रा लोन स्कीम को चला रहा है। जिन लोगों का एसबीआई में सेविंग खाता है तो वह बैंक से 50 हजार रुपये तक का लोन ले सकते हैं।

ई मुद्रा लोन की सबसे अच्छी बात ये है कि आपको बैंक ब्रांच में जाने की जरुरत नहीं होती है। आप अपने घर में बैठे ही लोन के लिए ऑनलाइन तरीके से आवेदन कर सकते  हैं। इसके लिए ग्राहकों को किसी भी तरह के कागजात की जरुरत नहीं होती है। आप सिर्फ 3 मिनट में ही 50 हजार रुपये तक का लोन ले सकते हैं।

किसको मिलेगा लोन

आप बैंक ब्रांच में जा सकते हैं और जरुरी प्रोसेस को पूरा क सकते हैं। आपको दस्तावेज और व्यावसायिक जानकारी भी देनी होगी। ईमुद्रा लोन के तहत छोटे बिजनेसमैन को 1 लाख रुपये तक का लोन मिल कता है। लेकिन दस्तावेजों की भी जरूरत नहीं होगी।

इन कागजों को रखें तैयार

इसके अलावा 50 हजार रुपये से ज्यादा की ईमुद्रा लोन के लिए अप्लीकेशन कर सकते हैं। पहले सेविंग खाता या फिर चालू खाता संख्या और ब्रांच डेटा तैयार करें। इसके अलावा बैंक को दुकान के जरिए चलाए जा रहे किसी भी बिजनेस के लिए प्रमाण पत्र जरुरी है।

आधार नंबर आपके बैंक खाते ले जुड़ें होना चाहिए। इसके अलावा बैंक को दुकान या फिर बिजनेस के सर्टिफिकेट के साथ में जीएसटीएन नंबर और बिजनेस रजिस्ट्रेशन लेटर भी दिखाने होंगे। इसके अलावा यदि आप रिजर्व कैटेगरी में आते हैं तो आपको कास्ट सर्टिफिकेट देना होगा।

Ram Mandir Whatsapp Status : राम अयोध्या धाम मंदिर पर स्टेटस लगाएं और सभी भेजें बधाई संदेश


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।