1. Home
  2. Cricket

IPL 2023: आईपीएल 2023 मिनी-ऑक्शन के बाद इन 2 टीमों की गेंदबाजी में दिख रही है धार

IPL 2023: आईपीएल 2023 मिनी-ऑक्शन के बाद इन 2 टीमों की गेंदबाजी में दिख रही है धार

IPL 2023 Mini-Auction: आईपीएल 2023 ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने बेहतरीन गेंदबाजों को खरीदा है। ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में सक्षम हैं। आईपीएल 2023 में ये प्लेयर्स शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

IPL 2023: आईपीएल 2023 मिनी-ऑक्शन समाप्त हो चुका है और सभी फ्रेन्चाइसी ने अपनी-अपनी टीमों का पूरा कर लिया है। सभी टीमों ने आईपीएल 2023 के लिए अपनी-अपनी तैयारियों को पूरा कर लिया है। आईपीएल 2023 के मिनी-ऑक्शन के बाद सभी टीमें काफी अच्छी लग रही है।

लेकिन 2 टीमें ऐसी भी हैं, जिनकी गेंदबाजी काफी धारदार नजर आ रही है। यें दोनों टीमें हैं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स। यें दोनों ही टीमें आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं थी। लेकिन अब आईपीएल 2023 मिनी-ऑक्शन के बाद इन दोनों टीमों के पास ऐसे गेंदबाज आ गए है, जो अपने दम पर पूरे मैच का रुख बदलने में सक्षम हैं। 

ये भी पढ़ें: 16 करोड़ के बिके निकोलस पूरन, लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम में हुए शामिल

मुंबई की गेंदबाजी दिख रही है घातक 

मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। लेकिन आईपीएल 2022 ने मुंबई का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था और वह प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज थे।

लेकिन आईपीएल 2022 में आर्चर नहीं खेल पाए थे और चोटिल होने की वजह से बुमराह भी अच्छा खेल दिखाने में विफल साबित हुए थे। लेकिन इस बार जोफ्रा आर्चर के आ जाने से मुंबई की गेंदबाजी घातक दिख रही है।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल ऑक्शन में दो और खूंखार गेंदबाजों को खरीदा है। इनमें झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) और जेसन बेहरेनडॉर्फ (Jason Behrendorff) शामिल हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी काफी शानदार हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

बुमराह, आर्चर, झाय रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडॉर्फ की चौकड़ी मिलकर किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर सकती है। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करेगी और छठी आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा करेगी। 

ये भी पढ़ें: आईसीसी ने ब्रिसबेन की पिच को बताया 'औसत से नीचे', पिच को मिला डिमेरिट अंक

चेन्नई की टीम भी दिख रही है शानदार 

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार आईपीएल का खिताब जिताया है। लेकिन पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कई अहम खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। जिसके कारण चेन्नई की टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई।

इसके अलावा पिछले सीजन चेन्नई की टीम की कमान रविंद्र जडेजा को सौंपी गई थी और जडेजा इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा नहीं पाए थे। सीजन के आखिरी कुछ मैचों में रविंद्र जडेजा चोटिल भी हो गए थे। लेकिन अब उम्मीद यही है कि इस सीजन चेन्नई के सभी खिलाड़ी पूरी तरह फिट होंगे।

आईपीएल 2022 में चोट के कारण दीपक चाहर आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। लेकिन अब खुशी की बात ये है कि दीपक चाहर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। वहीं, मुकेश चौधरी भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसके अलावा चेन्नई ने आईपीएल ऑक्शन में बेन स्टोक्स को भी अपनी टीम में 16.25 करोड़ रुपये देकर शामिल कर लिया है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ रुपये में काइल जैमिसन को खरीदा है। इन दोनों ही खिलाड़ियों के आने से चेन्नई की गेंदबाजी मजबूत हुई है। 

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से होगी आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत, महिला आईपीएल का पहला सीजन 3 मार्च से होगा शुरू

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।