1. Home
  2. Cricket

T20 World Cup 2022: घुटने की चोट के कारण टी-20 विश्व कप से बाहर हुए पाकिस्तान के फखर जमान

T20 World Cup 2022: घुटने की चोट के कारण टी-20 विश्व कप से बाहर हुए पाकिस्तान के फखर जमान
Fakhar Zaman Injury: पाकिस्तान के फखर जमान घुटने की चोट के कारण आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पाकिस्तान की टीम में दाएं हाथ के बल्लेबाज मोहम्मद हारिस को शामिल किया है। 

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान मौजूदा आईसीसी टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, ज़मान को इस आयोजन से बाहर कर दिया गया है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले उन्हें घुटने की समस्या का सामना करना पड़ा था।

जिसे उन्होंने रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ खेलते हुए बढ़ा दिया था। वह गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के महत्वपूर्ण मैच और इस सप्ताह के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच के लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

पाकिस्तान टीम के डॉक्टर नजीबुल्लाह सूमरो ने कहा कि निश्चित रूप से किसी भी घुटने की चोट को 100% ठीक होने में समय लगता है। फखर और टीम ने इसे समझा है और उन्हें इलाज कराने के लिए भेज दिया गया है। आपने देखा ही है कि उसने बल्लेबाजी के साथ कैसा प्रदर्शन किया है।

दुर्भाग्य से वह अब इस टी-20 विश्व कप क हिस्सा नहीं होगा। हम वापसी के जोखिमों से अवगत थे। वह स्पष्ट रूप से टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। खिलाड़ी, मेडिकल स्टाफ और टीम प्रबंधन को इसके बारे में पता था। 

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों को मिलेगा समान वेतन

आसिफ अली को मिल सकता है मौका 

आसिफ अली को भारत के खिलाफ पाकिस्तान के खेल के बाद बेंच पर बैठने के बाद खेलने का मौका मिल सकता है क्योंकि वे एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प चाहते थे। अन्य बल्लेबाजी विकल्प खुशदिल शाह और हैदर अली हैं। लगातार 2 हार के बाद पाकिस्तान की टीम आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 से लगभग बाहर हो चुकी है।

हालांकि उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के अभी भी चांस हैं। लेकिन उनके लिए यह दूसरी टीमों पर निर्भर करेगा। सबसे पहले उन्हें गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को हराना होगा। इसके बाद पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप गेम में भी जीत दर्ज करनी होगी। इसके बाद भी यह दूसरी टीमों पर निर्भर करेगा कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में जाएगी या नहीं। 

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई का फैसला नहीं, सरकार पर निर्भर करता है निर्णय: रोजर बिन्नी


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।