1. Home
  2. Cricket

BCCI New Announcement: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों को मिलेगा समान वेतन

BCCI New Announcement
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए नई फीस पर भी प्रकाश डाला और जोर देकर कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने पुरुष समकक्षों के समान मैच फीस अर्जित करेगी।

BCCI New Announcement: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को एक ऐतिहासिक कदम लेते हुए घोषणा की है कि भारत में अब से पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों को सामान वेतन दिया जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात कि पुष्टि की।

जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे भेदभाव से निपटने की दिशा में BCCI के पहले कदम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हम अपनी अनुबंधित महिला क्रिकेटरों के लिए वेतन इक्विटी नीति लागू कर रहे हैं। पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी। क्योंकि हम भारतीय क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं। 

Also Read: अगर दिवाली और छठ पर जाना है घर तो रेलवे की इन स्पेशल ट्रेनों का उठाएं लाभ

वेतन इक्विटी हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए मेरी प्रतिबद्धता 


बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए नई फीस पर भी प्रकाश डाला और जोर देकर कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने पुरुष समकक्षों के समान मैच फीस अर्जित करेगी। टेस्ट (INR 15 लाख), ODI (INR 6 लाख), T20I (INR 3 लाख)। वेतन इक्विटी हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए मेरी प्रतिबद्धता थी और मैं एपेक्स काउंसिल को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। जय हिंद।

इससे पहले 15 अक्टूबर को भारत ने महिला एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर 7वां खिताब अपने नाम किया था। भारत ने आराम से 66 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8.3 ओवर में ही लक्ष्य हांसिल कर लिया। 

Also Read: क्या Diabetes मरीजों के लिए खतरनाक है डेंगू, जानिए कैसे करें बचाव


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।