1. Home
  2. Cricket

IPL 2023 से शिखर धवन होंगे पंजाब किंग्स के नए कप्तान, मयंक अग्रवाल की लेंगे जगह

IPL 2023 से शिखर धवन होंगे पंजाब किंग्स के नए कप्तान, मयंक अग्रवाल की लेंगे जगह
PBKS New Captain: IPL 2023 से पहले शिखर धवन को पंजाब किंग्स का नया कप्तान बनाया गया है। शिखर धवन को बुधवार को फ्रेंचाइजी बोर्ड की मीटिंग के दौरान पंजाब किंग्स का कप्तान बनाया गया। इससे पहले मयंक अग्रवाल किंग्स के कप्तान थे। 

IPL 2023: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल 2023 से मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स (PBKS) के कप्तान के रूप में बदलने के लिए तैयार हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, बुधवार को फ्रेंचाइजी बोर्ड की चर्चा के दौरान धवन की पदोन्नति को मंजूरी दी गई थी और

इस फैसले का समर्थन किंग्स के नवनियुक्त मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने भी किया था। धवन अग्रवाल की जगह लेंगे, जिन्हें आईपीएल 2022 सीज़न से ठीक पहले कप्तान बनाया गया था। आईपीएल 2022 की बड़ी नीलामी में पंजाब किंग्स ने धवन को अपनी टीम में शामिल किया था।


वहीं नीलामी से पहले किंग्स ने मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को अपने दो खिलाड़ियों के रूप में रिटेन किया था। किंग्स ने आईपीएल 2022 की बड़ी नीलामी में धवन को खरीदने के लिए 8.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों को मिलेगा समान वेतन

आईपीएल में सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं धवन 

धवन आईपीएल में 2016 के बाद से सबसे विश्वसनीय और भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक हैं। धवन ने आईपीएल 2020 में दिल्ली के लिए शानदार बल्लेबाजी की थी। शिखर धवन ने आईपीएल 2020 में 618 रन बनाए थे। धवन ने किंग्स के साथ अपने पहले सीज़न के दौरान 14 मैचों में 38.33 के औसत से 460 रन बनाए।

जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 122.66 का रहा। अग्रवाल 2018 में पंजाब फ्रेंचाइजी से जुड़े और 2017-18 के अभियान तक कप्तान केएल राहुल के साथ अच्छी तरह से जुड़े। लेकिन जैसे-जैसे वह आगे बढ़ते गए। उनके खेल का स्तर भी नीचे की ओर जाता रहा।

अग्रवाल ने आईपीएल 2022 में प्रति गेम औसतन 16.33 रन बनाए और 13 मैचों में सिर्फ 196 रन बनाए। 2022 में पंजाब किंग्स की टीम ने भी खराब प्रदर्शन किया। अब आने वाली 15 नवंबर तक आईपीएल फ्रेंचाइजी को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी अंतिम सूची जमा करनी होगी,

तो यह पता चल जाएगा कि किंग्स अग्रवाल को रखेंगे या उन्हें छोड़ देंगे। आईपीएल रिटेंशन नियमों के मुताबिक किंग्स ने अग्रवाल को पिछले सीजन में 12 करोड़ रुपये देकर रिटेन किया था। 

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई का फैसला नहीं, सरकार पर निर्भर करता है निर्णय: रोजर बिन्नी


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।