1. Home
  2. Cricket

ICC T20I Player Rankings: आईसीसी टी-20 प्लेयर्स रैंकिंग्स में टॉप-10 में पहुंचे विराट कोहली

ICC T20I Player Rankings
आईसीसी द्वारा जारी नई टी-20 प्लेयर्स रैंकिंग्स में विराट कोहली की टॉप-10 में एंट्री हो चुकी है। विराट 5 स्थान के फायदे के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी ने बुधवार को नवीनतम आईसीसी टी-20 रैंकिंग्स जारी की।

ICC T20I Player Rankings: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मौजूदा आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। जिसके कारण विराट कोहली नवीनतम आईसीसी पुरुष खिलाड़ी रैंकिंग में 5 स्थान के फायदे के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली ने रविवार को मेलबर्न में पाकिस्तान पर अंतिम गेंद पर यादगार जीत के लिए भारत का मार्गदर्शन किया।

विराट ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और महज 53 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को विश्व कप में अच्छी शुरुआत दिलाई। इस शानदार प्रदर्शन ने विराट को आईसीसी टी-20 रैंकिंग्स में फिर से टॉप-10 में पहुंचा दिया। विराट कोहली ने अपनी 82 रनों की पारी के दौरान 6 चौके और 4 विशाल छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई का फैसला नहीं, सरकार पर निर्भर करता है निर्णय: रोजर बिन्नी

टॉप-10 में हुई विराट की एंट्री 

आईसीसी द्वारा जारी नई टी-20 प्लेयर्स रैंकिंग्स में विराट कोहली की टॉप-10 में एंट्री हो चुकी है। विराट 5 स्थान के फायदे के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी ने बुधवार को नवीनतम आईसीसी टी-20 रैंकिंग्स जारी की। पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं।

दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे हैं। कॉनवे टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 92 रनों की पारी के बाद 3 पायदान के फायदे के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस पारी की बदौलत कॉनवे ने भारत के सूर्यकुमार यादव, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी एडेन मार्करम को पीछे छोड़ दिया। 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर रहा विश्व कप 2023 को बॉयकॉट करने की बात


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।