1. Home
  2. Dharam

Ram Darbar Direction: घर में इस जगह स्थापित करें राम दरबार, कभी खाली नहीं रहेगी आपकी तिजोरी

Ram Darbar Direction: घर में इस जगह स्थापित करें राम दरबार, कभी खाली नहीं रहेगी आपकी तिजोरी 
Home Ram Darbar Direction Tips : हिंदू धर्म में राम दरबार का विशेष महत्व है, जो श्रीराम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान, और शत्रुघ्न को एक साथ दिखाता है। इस शानदार चित्र में राजा राम का दरबार स्थान पाता है, और इसे घर में स्थापित करना शुभ माना जाता है।

Tips for Ram Darbar Direction: अयोध्या के नए राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन कल यानी 22 जनवरी को किया जायेगा। प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी अब अंतिम चरण में हैं। देशभर में राम जी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर काफी ही ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है।

इस शुभ मौके पर आप भी अपने घर में श्री राम जी की मूर्ति स्थापित कर सकते हैं। घर में किसी भी मूर्ति को स्थापित करने से पहले दिशा का जरूर ध्यान रखना चाहिए। मार्केट में राम जी की मूर्तियां इस समय खूब देखने को मिल रही हैं।

पूर्व दिशा में स्थापित करें राम दरबार 

श्री राम दरबार की तस्वीर को घर में पूर्व दिशा में स्थापित करना चाहिए। इससे घर को सकारात्मक ऊर्जा मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है। आप इसे मंदिर के पूर्वी दीवार पर भी लगा सकते हैं, जिससे आपके धार्मिक और आध्यात्मिक आस्था को और बढ़ावा मिलेगा।

Ram Mandir Whatsapp Status : राम अयोध्या धाम मंदिर पर स्टेटस लगाएं और सभी भेजें बधाई संदेश

राम दरबार की तस्वीर

राम दरबार की तस्वीर घर में रखने से परिवार के सदस्यों के बीच शांति बनी रहती है और घर की वातावरण में सकारात्मकता आती है। यह तस्वीर वास्तु दोषों को दूर करके आपके घर को सुरक्षित और प्रसन्न बना सकती है।

सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत

राम दरबार को अपने घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इनकी पूजा से जीवन के सभी संकट दूर होते हैं और घर के सभी सदस्यों को भाग्य का साथ मिलता है। राम दरबार की तस्वीर लगाने से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

इसे सही दिशा में स्थापित करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि गलत दिशा में रखने से कष्टों का सामना करना पड़ता है।राम दरबार की तस्वीर घर में स्थापित करने से पहले, इसके नियमों को ध्यान से जानना महत्वपूर्ण है। तो आईये बताते हैं कि राम जी की मूर्ति को आप किस दिशा में लगा सकते हैं।

Ram Mandir Status in Hindi: राम अयोध्या धाम मंदिर पर स्टेटस


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।