1. Home
  2. Dharam

Kachua Ring kis ungli mein pahne mahila : महिलाएं कछुआ रिंग किस अंगुली में पहनें, चमत्‍कारी हैं इस अंगूठी को धारण करने के फायदे

महिलाएं Kachua Ring किस अंगुली में पहनें, चमत्‍कारी हैं इस अंगूठी को धारण करने के फायदे, kachua ring kis ungli mein pahne mahila
Kachua ring kaise pahne: आज की पोस्‍ट में हम आपको Kachua Ring, Kachua Angothi, Tortoise Ring, Tortoise Ring silver, Tortoise ring how to wear,  Silver Tortoise Ring Benefits, कछुआ रिंग Price, कछुए की रिंग किस उंगली में पहनना चाहिए, कछुआ रिंग किस उंगली में पहने महिला, कछुआ रिंग के फायदे, कछुआ रिंग के बारे में जानकारी देंगे।

Kachua ring kaise pahne mahila : आज हम आपको How to wear turtle ring, rules of wear turtle ring, when should wear turtle ring, right day to buy turtle ring, कछुआ अंगूठी कब और कैसे पहनें, कछुआ रिंग कब खरीदें, कछुआ रिंग कैसे पहनें के बारे में बताएंगे।

kachua ring kis ungli mein pahne mahila

कछुआ रिंग किस उंगली में पहने महिला

अगर कोई महिला कछुआ रिंग पहनती हैं. तो उन्हें सीधे हाथ की बीच वाली ऊँगली में कछुआ रिंग पहननी चाहिए. इसके अलावा महिला सीधे हाथ की तर्जनी ऊँगली में भी कछुआ रिंग पहन सकती हैं.

लेकिन कछुआ रिंग पहनने से पहले एक बात का विशेष ध्यान रखे की जब आप कछुआ रिंग पहने तब कछुए का मुख आपकी तरफ होना चाहिए. यानी की कछुए का मुख बाहर की तरफ नही होना चाहिए.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कछुए का मुख बाहर की तरफ रखते हैं. तो इससे धन का व्यय होता हैं. और आपके फ़ालतू के खर्चे बढ़ जाते हैं. लेकिन अगर आप कछुए का मुख आपकी तरफ रखकर कछुआ रिंग पहनते हैं. तो इससे आपको अपार धन की प्राप्ति होती हैं. और आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं.

कछुआ रिंग कैसे पहनें

Kachua Ring: पुरुष और महिला कछुआ रिंग किस उंगली में पहनें, इसको किस राशि के लोग धारण कर सकते हैं, पहनने की सही विधि क्‍या है

कछुआ रिंग पहनने के कुछ नियम हैं. जिसके बारे हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

जब भी आप कछुआ रिंग धारण करे. शुक्रवार के दिन ही धारण करे. क्योंकि कछुआ रिंग पहनने के लिए शुक्रवार का दिन शुभ माना जाता हैं.

कछुआ रिंग पहनने से पहले आपको कछुआ रिंग को शुद्ध करना चाहिए. आप गंगाजल या फिर कच्चे दूध से कछुआ रिंग को शुद्ध कर सकते है. इसके बाद पहन सकते हैं.

कछुआ रिंग हमेशा ही आपको सीधे हाथ में पहननी चाहिए. सीधे हाथ की बीच वाली ऊँगली या तर्जनी ऊँगली में कछुआ रिंग पहनना शुभ माना जाता हैं.

जब भी आप कछुआ रिंग पहने कछुए का मुख आपकी तरफ ही रखना चाहिए. इससे आपको धन की प्राप्ति होती हैं.

अगर आप कछुए का मुख बाहर की तरफ रखते हैं. तो इससे आपको धनहानि हो सकती हैं. इसलिए कछुए का मुख हमेशा ही आपकी तरफ रखे.

कछुआ रिंग चांदी की बनवाकर पहने. चांदी में कछुआ रिंग पहनना शुभ माना जाता हैं. किसी भी अन्य धातु में कछुआ रिंग नही पहननी चाहिए.

ज्योतिषस शास्त्र के अनुसार कछुआ रिंग एक बार पहन लेने के बाद उसको बार बार नही निकालना चाहिए. ऐसा करने से कछुआ रिंग की दिशा बदल जाती हैं. इस वजह से आपको धन प्राप्ति में परेशानी हो सकती हैं.

कछुआ रिंग पहनने का सही तरीका और दिन

Shardiya Navratri में धारण करें Kachua Ring तो आप पर होगी माँ लक्ष्मी की कृपा, मिलेगा इतना पैसा कि संभाल नहीं सकोगे

कछुआ रिंग शुक्रवार के दिन धारण करना शुभ होता है. इसे पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसका मुख आपकी तरफ हो. इससे धन आकर्षित होता है. कछुए का मुख बाहर की तरफ होने पर धन के व्यय होने की संभावना होती है. इस अंगूठी को हमेशा सीधे हाथ की बीच वाली उंगली या फिर तर्जनी उंगली में पहनना चाहिए.

Indian Coast Guard Day Quotes in Hindi: भारतीय तटरक्षक बल दिवस 2024 की हार्दिक शुभकामनाएं

कछुए की अंगूठी किस दिन पहने पुरुष और महिलाएं

अगर आप कछुए की अंगूठी पहन रहे हैं. तो आपको शुक्रवार के दिन कछुए की अंगूठी पहननी चाहिए. कछुए की अंगूठी पहनने के लिए यह दिन शुभ माना जाता हैं.

कब खरीदें कछुआ रिंग

कछुआ रिंग खरीदने के लिए शुक्रवार का दिन सर्वोत्तम माना जाता है. इसे खरीदने के बाद घर में माता लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रखें. उसके बाद इसे दूध-जल के मिश्रण में धोएं या फिर गंगा जल से धोकर पवित्र करें. अब 108 बार माता लक्ष्मी के मंत्र का जाप करें और फिर अगरबत्ती दिखाकर इसे धारण करें.

कछुए की अंगूठी किस धातु की पहननी चाहिए

अगर आप कछुए की अंगूठी पहनते हैं. तो आपको कछुए की अंगूठी हमेशा ही चांदी की धातु में बनवाकर पहननी चाहिए. चांदी के अलावा किसी भी अन्य धातु में कछुए की अंगूठी पहनने से बचना चाहिए.

कछुआ रिंग पहनने के लाभ

वास्तुशास्त्र के अनुसार, जो व्यक्ति कछुआ रिंग धारण करता है, उसके जीवन में हर तरह की सुख-सुविधाओं और धन की प्राप्ति होती है. इसके अलावा आर्थिक तंगी दूर होती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कछुए को भगवान विष्णु का कच्छप अवतार माना जाता है. यह अवतार भगवान विष्णु ने समुद्र मंथन के समय लिया था. इस अंगूठी को पहनने से आत्मविश्वास की बढ़ोत्तरी होती है, साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है.

Kachua Ring : पुरुष और महिला कछुआ रिंग किस उंगली में पहनें, इसको किस राशि के लोग धारण कर सकते हैं, पहनने की सही विधि क्‍या है


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।