1. Home
  2. Gadget

बिजली बचाओ, ठंडक बढ़ाओ! पुराने AC के बदले 5 स्टार AC पाएँ!

बिजली बचाओ, ठंडक बढ़ाओ! पुराने AC के बदले 5 स्टार AC पाएँ!
दरअसल, BSES राजधानी पावर लिमिटेड (BRPL) ये स्कीम लेकर आई है, जहां आपको पुराना एसी देकर नया लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। 

5 Star AC : उमस से भरी और चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को बहुत परेशान किया हुआ है। ऐसे में बिना एसी, कूलर और पंखों के रहना मुश्किल सा हो गया है। अगर आप इस सड़ी गर्मी से निजात पाना चाहते हैं और ऐसे में नया एसी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको एक गजब की स्कीम लेकर मिल रही है।

इस स्कीम के तहत आप पुराने AC की जगह नया एसी खरीदकर घर ला सकते हैं। इससे आपका बजट भी नहीं बिगड़ेगा और आपका काम भी हो जाएगा।

दरअसल, BSES राजधानी पावर लिमिटेड (BRPL) ये स्कीम लेकर आई है, जहां आपको पुराना एसी देकर नया लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। आइए, हम आपको इस प्रोसेस के बारे में जानकारी देते हैं।

पुराने के बदले नया एसी लेने का मिल रहा मौका

BSES ने कहा है कि इस स्कीम के तहत आप कस्टमर्स को 5 स्टार एसी खरीदने का मौका मिल रहा है। इस स्कीम में 63 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा, जिसके बदलें आपको पुराना एसी एक्सचेंज करना होगा।

ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार विंडो या स्प्लिट कोई सा भी एसी खरीद सकते हैं। जहां पर आपको एलजी और ब्लूस्टार जैसी ब्रैंड्स कंपनियों के एसी खरीदने को मिल रहे हैं।

कैसे करना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, जानिए

अगर आप इस स्कीम का फायदा लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले BSES की साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन स्लिप, पोस्ट इंस्टॉलेशन और इंडेमिटी बॉन्ड जैसे डॉक्यूमेंट की जरूर होगी।

स्टेप 1

सबसे पहले आपको https://byplws1.bsesdelhi.com की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां यूजर नेम और पासवर्ड डालने का ऑप्शन आएगा।

स्टेप 2

यहां अपनी एसी की जरूरी डिटेल के फिल करना होगा। जैसे- उसका मॉडल नंबर, OEM आदि। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद आप पुराना एक कंपनी को देखकर नया 5 स्टार एसी खरीद कर घर ला सकते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।