1. Home
  2. haryana

Haryana Holiday Notification: 22 जनवरी को हरियाणा सरकार की तरफ से आधे दिन की छुट्टी

22 january 2024 holiday notification haryana government: 22 जनवरी को हरियाणा सरकार की तरफ से आधे दिन की छुट्टी
22 january 2024 holiday in Haryana notification: आम जनता की भावनाओं को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने 22 जनवरी को शिक्षण संस्थानों और सरकारी दफ्तरों में छुट्टी की घोषणा कर दी है. हरियाणा में भी सरकार की तरफ से आधे दिन की छुट्टी के आदेश जारी कर दिये हैं।

चंडीगढ़22 january 2024 holiday in Haryana : राम मंदिर उद्घाटन के उपलक्ष्य में, हरियाणा सरकार ने भी स्कूलों को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया है। इसके अतिरिक्त, अभिषेक समारोह की पवित्रता बनाए रखने के लिए, उस दिन पूरे राज्य में शराब का सेवन प्रतिबंधित रहेगा। 22 जनवरी को होने वाले मुख्य राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम के साथ, प्राण प्रतिष्ठा के प्रमुख समारोह लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम के मार्गदर्शन में आयोजित किए जाएंगे। 

22 january 2024 holiday in haryana notification, 22 january 2024 holiday in haryana, 22 january 2024 holiday notification haryana government, 22 jan holiday in haryana notification, Ram mandir, govt Holidays, Ram temple Ayodhya, Ram ji bhagwan,

उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को अवकाश घोषित

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश में सभी शैक्षणिक संस्थानों को आंशिक रूप से बंद करने की घोषणा की थी। यह निर्णय, जिसकी घोषणा एक आधिकारिक बयान में की गई थी, श्री राम लला की नई मूर्ति के आगामी अभिषेक समारोह के मद्देनजर किया गया था। अयोध्या, जिसका काफी महत्व होने की उम्मीद है।

गोवा में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी आधिकारिक तौर पर 22 जनवरी को राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। यह मानते हुए कि यह विशेष अवकाश अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को समर्पित है। मुख्यमंत्री सावंत ने इस आयोजन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए राज्य में सरकारी कर्मचारियों के लिए भी छुट्टी की घोषणा कर इसके महत्व पर प्रकाश डाला.

छत्तीसगढ़ में बंद रहेंगे शैक्षणिक संस्थान

छत्तीसगढ़ सरकार ने 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में राज्य भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए आधिकारिक अवकाश की घोषणा की है। राज्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आयोजन के महत्व पर जोर देते हुए यह घोषणा की. उन्होंने छुट्टी की घोषणा के अलावा, इस ऐतिहासिक घटना को और यादगार बनाने के लिए अयोध्या के लिए एक साप्ताहिक ट्रेन सेवा की भी घोषणा की।

Holiday on 22 january 2024: राम मंदिर उद्घाटन पर इन राज्यों ने 22 जनवरी को छुट्टी की घोषणा की, देखें पूरी सूची


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।