1. Home
  2. haryana

Ambala News: अंबाला में किसानों पर ड्रोन से रखी जा रही नजर, दिल्ली कूच को लेकर पुलिस हर मामले में अलर्ट

Ambala News: अंबाला में किसानों पर ड्रोन से रखी जा रही नजर, दिल्ली कूच को लेकर पुलिस हर मामले में अलर्ट 
Farmer protest in Ambala : उपायुक्त डा शालीन ने स्वयं मौका संभालते हुए हर गतिविधि पर नजर रखी। आंदोलनकारियों की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए शंभु बार्डर के नजदीक कंट्रोल रूम भी बनाया गया था। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से हर गतिविधि पर बारीकी से नजर भी रखी जा रही थी। आईजी सिबास कविराज भी हर स्थिति को ध्यान में रखते हुए पुलिस व पैरामिल्ट्री फोर्स को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

अम्बाला। Farmer protest in Ambala : किसानों के पंजाब से दिल्ली कूच को लेकर पुलिस द्वारा कड़े प्रबंध किए गये हैं। आंदोलनकारियों को रोकने के लिए पुलिस के जवान व पैरामिल्ट्री फोर्स अपनी डयूटी पर तैनात रही। इतना ही नहीं आईजी अम्बाला रेंज सिबास कविराज, उपायुक्त डा शालीन व पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा शंभु बोर्डर पर सुबह से ही मौके पर रहकर हर गतिविधि पर नजर रख रहे थे। बकायदा कानून व्यवस्था किसी भी सूरत में न बिगड़े इसके लिए समय-समय पर पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दे रहे थे।

kisan news, ambala news, shambhu border news, Haryana police traffic advisory, chalo Delhi farmers march, farmers protest, haryana-delhi farmers protest, farmers protest in delhi live, Farmers Protest live, noida farmers protest, delhi farmers protest,

अनाउसमैंट के माध्यम से जानकारी

आंदोलनकारियों को कानून व्यवस्था हाथ में न लेने बारे अनाउसमैंट के माध्यम से जानकारी दी जा रही थी। कानून व्यवस्था व शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए आंदोलनकारी किसानों के उग्र रूप को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा एहतियातन जो भी जरूरी कदम थे वे उठाए गये।

ड्रोन से हर गतिविधि पर नजर

ड्रोन इत्यादि के माध्यम से भी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी। इस दौरान सभी कंपनियां अपनी-अपनी डयूटी का बखूबी निर्वाह करते हुए नजर आई। पुलिस के जवान व पैरामिल्ट्री फोर्स आगे आकर आंदोलनकारियों को रोकने का काम भी करती नजर आई। आईजी सिबास कविराज ने बताया कि किसी को भी कानून को हाथ में नहीं लेने दिया जायेगा।

इसलिए पुलिस द्वारा सभी व्यापक प्रबंध किए गये थे। उन्होंने कहा कि यदि आंदोलनकारी कानून व्यवस्था को भंग करते हैं तो उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। किसानों के इस आंदोलन को देखते हुए शंभु बोर्डर पर पुलिस की व्यापक व्यवस्था सुनिश्चित की हुई है।

कंटीली तारे भी लगाई

शंभु ब्रिज के नीचे भी कोई भी व्यक्ति या शरारती तत्व यहां से न गुजर सके, इसके लिए अर्धसैनिक बलों की टुकडी के साथ-साथ पानी के बीच में कंटीली तारे भी लगाई गई हैं। सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यापक प्रबंध किए गये हैं। यहां बता दें कि आमजन व किसी को भी आंदोलन में भाग न लेने बारे विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जागरूक करने का काम भी किया गया।

PM Surya Ghar Muft Bijli Yojana : पीएम सूर्य घर योजना क्‍या है, हर महीने कितनी यूनिट बिजली फ्री मिलेगी

पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि पुलिस की टुकडियां व जवान सुबह से ही हर गतिविधि पर नजर रख रही है। पुलिस के जवानों ने समय-समय पर आंदोलनकारियों को मौके से खदेडऩे का काम भी किया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून हाथ में लेने नहीं दिया जायेगा। उन्होने यह भी कहा कि हर परिस्थिति बारे उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवाने का काम किया जा रहा है।

कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जायेगी

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए आईजी सिबास कविराज ने उनके द्वारा पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए बताया कि किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था बिगडऩे नहीं दी जायेगी। यातायात बाधित न हो, आमजन को कोई परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस व प्रशासन द्वारा उचित प्रबंध किए गये हैं।

उपायुक्त डा शालीन ने पंजाब के सभी किसान भाईयों से अपील की है कि वे हरियाणा प्रदेश में कानून एवं शांति व्यवस्था को बनाए रखें। आज दिल्ली कूच को लेकर शंभु बोर्डर पर उग्र भीड़ द्वारा पुलिस व अर्ध सैनिक बलों पर पत्थरबाजी की गई थी, इस सारी गतिविधि पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गये हैं।

Seed Production : किसान भाई बीज उत्पादन से कर सकते हैं दोगुनी कमाई, इन बातों का रखें ध्यान

उग्र भीड़ के आंदोलन को देखते हुए पुलिस द्वारा भी जवाब में आवश्यक कदम उठाए गए हैं। उन्होने यह भी बताया कि भीड़ द्वारा किए गये पथराव में कुछ पुलिस कर्मी व एक डीएसपी रैंक के अधिकारी सहित 10 लोग घायल हुए हैं। सभी की हालत ठीक है, 5-6 लोग (पुलिस कर्मी) को ऑब्जवेशन में रखने के बाद छुट्टी दे दी जायेगी।

कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत आईजी सिबास कविराज, उपायुक्त डा शालीन व पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा देर शाम भी मौके पर ही रहकर स्थिति पर नजर रख रहे हैं। उपायुक्त डा0 शालीन ने सभी लोगों से एक बार फिर से अनुरोध किया है कि वे कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करें और किसी भी प्रकार से कानून को अपने हाथों में न लें।

Farmers Protest: हरियाणा के अंबाला और जींद में पुलिस फोर्स और किसानों में हुआ आमना-सामना


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।