1. Home
  2. haryana

Growth Centre Saha : हरियाणा सरकार साहा ग्रोथ सेंटर के विस्तार हेतु 2300 एकड़ भूमि की खरीदेगी

Growth Centre Saha : हरियाणा सरकार साहा ग्रोथ सेंटर के विस्तार हेतु 2300 एकड़ भूमि की खरीदेगी
Haryana News: अंबाला में असीमा (अम्बाला साइंटिफिक इंस्ट्रूमेंट मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन) के डिजिटल डायरी के विमोचन कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि अम्बाला के साइंस उद्यमियों को संबोधित कर रहे थे। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला की साइंस इंडस्ट्री द्वारा बनाए गए माइक्रोस्कोप या अन्य उपकरणों पर ही बड़े डाक्टर, इंजीनियर, स्पेस साइंटिस्ट व अन्य पढ़कर आगे बढ़े हैं। अम्बाला के विकास में साइंस  इंडस्ट्री का महत्वपूर्ण योगदान है। 

Haryana News Post (चंडीगढ़)। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला की साइंस इंडस्ट्री पर अम्बाला का सबकुछ निर्भर करता है, उद्यमियों को बढ़ावा मिले इसके लिए राज्य सरकार साहा ग्रोथ सेंटर के विस्तार हेतु 2300 एकड़ भूमि की खरीद करने जा रही है। साइंस इंडस्ट्री के लिए ट्रांसपोर्टेशन बेहतर हो, इसके लिए ईर्स्टन डेडीकेटिड फ्रेट कॉरिडोर पर नए फ्रेट टर्मिनल निर्माण की प्रक्रिया भी चल रही है।  

विज देर रात अंबाला में असीमा (अम्बाला साइंटिफिक इंस्ट्रूमेंट मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन) के डिजिटल डायरी के विमोचन कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि अम्बाला के साइंस उद्यमियों को संबोधित कर रहे थे। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला की साइंस इंडस्ट्री द्वारा बनाए गए माइक्रोस्कोप या अन्य उपकरणों पर ही बड़े डाक्टर, इंजीनियर, स्पेस साइंटिस्ट व अन्य पढ़कर आगे बढ़े हैं। अम्बाला के विकास में साइंस  इंडस्ट्री का महत्वपूर्ण योगदान है। 

उन्होंने कहा कि अम्बाला में इंडस्ट्री को बिजली, पानी, ट्रांसपोर्टेशन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है जिससे व्यापार में इजाफा हुआ है। अम्बाला को इस समय सड़कों के जाल से बुना जा रहा है। अम्बाला-साहा रोड को फोरलेन किया जा चुका है जिससे उद्यमियों का अम्बाला से साहा ग्रोथ सेंटर तक आना-जाना काफी आसान हो गया है।

इसी तरह, अब रिंग रोड, अम्बाला से दिल्ली वाया शामली एक्सप्रेस-वे, अम्बाला-कालाअम्ब व अम्बाला-चंडीगढ़ ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रयास किए जा रहे हैं कि रिंग रोड को हाइवे नंबर 152-डी से जोड़ा जा सके। कार्यक्रम के दौरान असीमा ने अपने नए कार्यालय निर्माण हेतु आर्थिक सहायता मांगा जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने असीमा को कार्यालय बनाकर देने का आश्वासन दिया और निर्माण के पहले पहले चरण में दस लाख रुपए अपने स्वैच्छिक कोष से देने की घोषणा की। 

इससे पहले, गृह मंत्री अनिल विज ने असीमा की डिजिटल डायरेक्टरी का विमोचन क्यू-आर कोड स्कैन करते हुए किया। इससे पहले, कार्यक्रम में पहुंचने पर असीमा सदस्यों ने गृह मंत्री अनिल विज का गर्मजोशी से स्वागत किया तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले उद्यमियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर जीएसटी कमिश्नर राजन दत्त, असीमा के अध्यक्ष विक्रम चौधरी, साहा इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष राजबीर चौधरी, पूर्व प्रधान संजय गुप्ता, कैंट एसडीएम लक्षित सरीन, जीएसटी डीसी शिक्षादीप रंधावा व बड़ी संख्या में साइंस उद्यमी मौजूद रहे। 

Amla Benefits in Winter: आंवला सर्दियों के मौसम में है आपके लिए अमृत, फटाफट दूर हो जाएंगे सारे रोग


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।