1. Home
  2. haryana

Gurugram News: गुरुग्राम की इन 44 अवैध कालोनियों को हरियाणा सरकार ने किया नियमित

Gurugram News : गुरुग्राम की इन 44 अवैध कालोनियों को हरियाणा सरकार ने किया नियमित
हरियाणा सरकार ने 173 अवैध कालोनियों को नियमित करने की मंजूरी दी है जिसमें गुरूग्राम की 44 कालोनियां भी शामिल हैं। मानेसर नगर निगम के तहत, श्री श्याम कॉलोनी, गोवर्धन पट्टी, गढ़ी ग्रीन, शांति एन्क्लेव, किला चंद नगर, सोना कॉलोनी और कटारिया कॉलोनी को नियमित करने को प्रदेश सरकार ने अपनी मंजूरी प्रदान की है। 

गुरुग्राम। हरियाणा की मनोहर सरकार ने आमजन के हित में एक और बड़ा फैसला लेते हुए अवैध कालोनियों में रहने वाले लोगों को राहत प्रदान की है. सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 173 अवैध कालोनियों को नियमित करने की मंजूरी दी है जिसमें गुरूग्राम की 44 कालोनियां भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि नगर निगम गुरूग्राम (एमसीजी) के तहत 21 और मानेसर नगर निगम (एमसीएम) के तहत 7 कालोनियों को नियमित किया गया है.

इनको किया गया नियमित

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गुरुग्राम नगर निगम के तहत, न्यू पालम विहार PHASE 1-2, 2, एवेन्यू 69, मयूर कुंज (निर्मल एन्क्लेव एक्सटेंशन), एसपीआर कॉलोनी (कुशल नगर एक्सटेंशन), चंदन विहार -2, रॉयल भवानी एन्क्लेव, एक अनाम कॉलोनी (आरआर कॉलोनी), सियाराम एन्क्लेव, वाटिका कुंज शामिल हैं। 

साथ ही निहाल कॉलोनी (निखिल विहार एक्सटेंशन), मारुति कुंज कॉलोनी एक्सटेंशन, वाटिका कुंज पार्ट-2, सरस्वती एन्क्लेव-2, शांतिकुंज-2, स्नेह विहार कॉलोनी, वाटिका कुंज एक्सटेंशन, कृष्णा कुंज, शंकर विहार और टेकचंद कॉलोनी, श्रीराम एन्क्लेव (गोवर्धन कुंज), और राजेंद्र पार्क को नियमित किया गया है। 

उन्होंने बताया कि मानेसर नगर निगम के तहत, श्री श्याम कॉलोनी, गोवर्धन पट्टी, गढ़ी ग्रीन, शांति एन्क्लेव, किला चंद नगर, सोना कॉलोनी और कटारिया कॉलोनी को नियमित करने को प्रदेश सरकार ने अपनी मंजूरी प्रदान की है। 

फर्रुखनगर में इन कॉलोनियों को किया वैध

आगे उन्होंने बताया कि फर्रुखनगर एनएपी के तहत जाट कॉलोनी, मारुति कॉलोनी, भरवाल कॉलोनी, शेरावाली कॉलोनी, बालाजी नगर, निखार कॉलोनी, बाईपास कॉलोनी और एक अनाम कॉलोनी को नियमित किया गया है। 

इसके अलावा, पटौदी मंडी के अंतर्गत आनंदपुर आश्रम कॉलोनी सहित 2 अनाम कॉलोनियों को नियमित किया गया है. उन्होंने बताया कि सोहना ब्लॉक के तहत हरि नगर कॉलोनी, एमटेक कॉलोनी, एमटेक कॉलोनी एक्सटेंशन सहित दो अनाम कॉलोनियों को भी नियमित करने को मंजूरी दी गई है। 

Dragon Fruit Farming: हरियाणा में ड्रैगन फ्रूट फार्मिंग का सपना सच कर दिखाया सिरसा के किसान ने, कमा रहे लाखों रुपए


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।