1. Home
  2. haryana

Bhiwani Board Exam Fee : 10वीं और 12वीं वार्षिक परीक्षा के लिए हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने जारी किया आवेदन पत्र, जानें कितनी होगी फीस

Bhiwani Board Exam Fee : 10वीं और 12वीं वार्षिक परीक्षा के लिए हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने जारी किया आवेदन पत्र, जानें कितनी होगी फीस 
Haryana Board Exam Fee: भिवानी बोर्ड ने वर्ष 2024 की 10वीं और 12वीं के लिए आवेदन फार्म ऑनलाइन जारी किया है। हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ने इस संबंध निर्देश जारी करके छात्रों को अहम जानकारी दी है। 

भिवानी। भिवानी बोर्ड की सेकेंडरी और सीनियर सैकेंडरी वार्षिक परीक्षा मार्च-2024 के लिए अराजकीय अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के परीक्षार्थियों के ऑनलाइन आवेदन की तारीख घोषित कर दी गई है। 

छात्रों को आवेदन पत्र हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट www.hseh.org.in पर भरना होगा। 

इतनी होगी फीस 

हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर वीपी यादव ने बताया कि सेकेंडरी (10वीं) और सीनियर सेकेंडरी (12वीं) की वार्षिक परीक्षा मार्च-2024 के लिए अराजकीय अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों के ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरने की तारीख बिना विलंब शुल्क के साथ 31 जनवरी से 7 फरवरी तक निर्धारित की गई है। 

ऑनलाइन आवेदन करें 

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि 10वीं और 12वीं के विद्यालय मुखिया एक हजार रुपये विलंब शुल्क के साथ 8-9 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

उन्होंने बताया कि अराजकीय-अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों को स्टाफ स्टेटमेंट और केन्द्र ऑप्शन 31 जनवरी से 9 फरवरी तक भरने का समय दिया गया है।

Haryana Ayushman Card: हरियाणा में आयुष्मान कार्ड योजना के लिए पात्रता कैसे चेक करें

जिन विद्यालयों ने ऑनलाइन आवेदन और केन्द्र ऑप्शन प्रक्रिया पूरी कर ली है, उनकी फाइनल कट लिस्ट 10 फरवरी को विद्यालय की लॉगिन आईडी पर जारी कर दी जाएगी। 

10वीं परीक्षा की कितनी है फीस 

हरियाणा शिक्षा बोर्ड के अनुसार 10वीं की परीक्षा के लिए छात्रों को परीक्षा शुल्क 750 रुपये, माईग्रेशन शुल्क 50 रुपये और 100 रुपये प्रायोगिक विषय शुल्क सहित कुल 900 रुपये निर्धारित किया गया है।

इसके अलावा 10वीं के परीक्षार्थी को अगर अतिरिक्त विषय की परीक्षा देनी है तो उसे परीक्षा शुल्क के अलावा 200 रुपये अतिरिक्त विषय शुल्क भी जमा करवाना होगा। 

12वीं के लिए फीस 

हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने 12वीं परीक्षा हेतु परीक्षार्थियों को परीक्षा शुल्क 900 रुपये, माईग्रेशन शुल्क 100 रुपये और 100 रूपये प्रायोगिक विषय शुल्क सहित कुल 1100 रुपये देना होगा।

इसके अलावा अगर 12वीं के परीक्षार्थी अतिरिक्त विषय की परीक्षा देना चाहते हैं तो उसे परीक्षा शुल्क के अलावा 200 रूपये अतिरिक्त विषय शुल्क भी जमा करवाना होगा। 

अधिक जानकारी के लिए आप हरियाणा शिक्षा बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं। 

Sonipat Leopard News: सोनीपत के खेतों में दिखा जानवर तेंदुआ है या जंगली बिल्‍ली, वन विभाग ने बताई सच्‍चाई


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।