1. Home
  2. haryana

Haryana Chowkidar Salary Increased : हरियाणा के चौकीदारों की हो गई बल्‍ले-बल्‍ले, सरकार ने इतनी बढ़ाई सैलरी

Haryana Chowkidar Salary Increased : हरियाणा के चौकीदारों की हो गई बल्‍ले-बल्‍ले, सरकार ने इतनी बढ़ाई सैलरी
Haryana chowkidar News : हरियाणा की मनोहर लाल सरकार एक से बढ़कर एक फैसला ले रही है। अब सरकार ने प्रदेश के चौकीदारों के वेतन में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। वेतन बढ़ोतरी के बाद अब हरियाणा में चौकीदार की सैलरी कितनी होगी आइए जानते हैं पूरी रिपोर्ट।

चंडीगढ़। लोकसभा और विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में हरियाणा सरकार लगातार लोगों को लुभाने के लिए घोषणाएं कर रही है। इसी कड़ी में सीएम मनोहर लाल ने चौकीदारों का वेतन बढ़ाने की घोषणा की है। चुनावी साल में हरियाणा की मनोहर लाल सरकार हर वर्ग को साधने में जुटी है. यही, वजह है कि इन दिनों सरकार एक से बढ़कर एक फैसले रही है।

चौकीदारों को इतना मिलेगा वेतन

हरियाणा सरकार ने चौकीदारों के वेतन में बढ़ोतरी की है. प्रदेश में अब चौकीदारों को 4,000 बढ़ा हुआ मानदेय मिलेगा. बता दें कि पहले चौकीदारों को 7,000 रुपए मानदेय मिलता था।

Rachna Tiwari Dance Video: हरियाणवी डांसर रचना तिवारी ने दिल के खोलेगी पर किया ऐसा डांस कि लोग पानी मांगते रह गए

वहीं, अब उन्हें 11,000 रुपए मानदेय मिलेगा. हरियाणा सरकार विकास एवं पंचायत विभाग ने चौकीदारों का मानदेय 11,000 किए जाने का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

वर्दी भत्‍ता क्‍या मिलेगा

नोटिफिकेशन के अनुसार हरियाणा में चौकीदारों का वर्ती भत्ता सालाना (यूनिफॉर्म अलाउंस) 4,000 कर दिया गया है. वहीं, इसके अलावा चौकीदारों को 3,500 प्रति पांच वर्ष पर साइकिल अलाउंस भी मिलेगा. नोटिफिकेशन के अनुसार चौकीदारों को 1 नवंबर 2023 से बढ़ा हुआ मानदेय मिलेगा. सरकार के इस फैसले में चौकीदारों को राहत मिली है।

हर वर्ग को खुश करने की जुगत

कहीं, सरकारी विभाग में भर्ती प्रक्रिया युद्ध स्तर पर चल रही हैं. वहीं, इसके अलावा कर्मचारी हों, पटवारी हों, डॉक्टर हों हर वर्ग के साथ सीएम और संबंधित विभाग के अधिकारी बैठक कर रहे हैं. हालांकि अभी कई वर्गों के साथ अभी गतिरोध जारी है. इसी कड़ी में मनोहर लाल सरकार ने हरियाणा के चौकीदारों को 'मनोहर' तोहफा दिया है. सरकार ने चौकीदारों की सैलरी में 4000 की बढ़ोतरी की है।

Teddy Day Messages for Girlfriend Wife in Hindi : टेडी बियर डे 2024 पर गर्लफ्रेंड और वाइफ को भेजो ये शानदार शायरी

Teddy Bear Day Messages for friends in Hindi : टेडी बियर डे 2024 पर दोस्तों को भेजो से फनी मैसेज

Cute Teddy Day Messages Wishes in Hindi : टेडी बियर डे 2024 पर भेजो ये मैसेज और कोट्स और शायरी

Teddy Bear Day Messages in Hindi : टेडी बियर डे 2024 पर अपने चाहने वालों को भेजो ये आकर्षक मैसेज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।