1. Home
  2. haryana

हरियाणा आज का मौसम: शाम को घना कोहरा छाएगा, कल थोड़ी देर के लिए निकलेगी धूप

haryana mein aaj ka mausam kaisa rahega, haryana mein aaj ka mausam bataen, haryana mein aaj ke mausam ka hal, haryana mein aaj ke mausam ki jankari, हरियाणा आज का मौसम: शाम को घना कोहरा छाएगा, कल थोड़ी द
जीटी रोड बेल्ट और पिहोवा, शाहाबाद, अंबाला, कालका, बराड़ा, जगाधरी, नारायणगढ़, पंचकुला, करनाल, इंद्री, रादौर, नीलोखेड़ी, थानेसर, छछरौली में कोहरा छाएगा.

हिसार। हरियाणा के ज्यादातर जिलों में ठंड का प्रकोप जारी है, शीतलहर भी चल रही है. कई शहरों खासकर ग्रामीण इलाकों में सुबह 8 बजे के बाद भी कोहरा इतना घना था कि 10 मीटर की दूरी से भी कुछ दिखाई नहीं दे रहा था. आने वाले दिनों में भी अभी ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है.

हरियाणा मौसम का पूर्वानुमान

इस बीच मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि राज्य में 4- 5 दिनों तक कोहरा छाए रहने के आसार हैं. आगे भी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. राज्य के 5 जिलों में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है. ठंड से लोग कांप रहे हैं. फिलहाल, 20 जनवरी तक राहत के कोई संकेत नहीं हैं.

इन शहरों में किया अलर्ट जारी

इस बीच मौसम विभाग ने 14 शहरों में आज सुबह ठंड और कोहरे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि पिहोवा, शाहाबाद, अंबाला, कालका, बराड़ा, जगाधरी, नारायणगढ़, पंचकुला, करनाल, इंद्री, रादौर, नीलोखेड़ी, थानेसर, छछरौली में कोहरा छाएगा.

मौसम पर अल नीनो का असर

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इस बार अलनीनो का असर मौसम पर पड़ेगा. पश्चिमी विक्षोभ धीमा होने के साथ उत्तर भारत में अभी बारिश के कोई संकेत नहीं हैं. पिछले 10 साल में पहली बार दिसंबर और जनवरी सूखे रहे. ऐसी स्थिति 2013 में पैदा हुई थी, जब पंजाब और हरियाणा में बारिश सामान्य से काफी कम हुई. अब 20 जनवरी के बाद ही ठंड से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है.

कोहरे के कारण ठंड बढ़ने की संभावना

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, घने कोहरे के कारण ठंड बढ़ने की संभावना है. पिछले 3 दिनों से केवल रात में ही कोहरा छा रहा है. सुबह करीब 11 बजे धूप खिलने के बाद लोगों को राहत भी मिल रही है. आने वाले दिनों में यह तापमान और नीचे जा सकता है. कोहरे को देखते हुए मौसम विभाग ने रात में 3 बार अलर्ट जारी किया है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।