1. Home
  2. haryana

Narnaul News : केबीसी में आएंगी हरियाणा नारनौल की बेटी, अमिताभ बच्चन करेंगे ये सवाल

Haryana Narnaul daughter on KBC Amitabh Bachchan will ask this question : केबीसी में आएंगी हरियाणा नारनौल की बेटी, अमिताभ बच्चन करेंगे ये सवाल 
Narnaul daughter on KBC: हरियाणा के नारनौल जिले की बेटी और राजस्थान के झुंझूनू के गांव में महिला सरपंच रह चुकी नीरू यादव केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने बैठी नजर आएंगी। 

Haryana News, नारनौल. हरियाणा के नारनौल जिले की बेटी और राजस्थान के झुंझूनू के गांव में महिला सरपंच रह चुकी नीरू यादव केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने बैठी नजर आएंगी। नीरू यादव को कौन बनेगा करोड़पति में स्पेशल गेस्ट के रूप में बुलाया गया है। यहां बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन सवाल पूछेंगे। नीरू यादव को राजस्थान में हॉकी वाली सरपंच के नाम से जाना जाता है। उन्होंने अपनी पढ़ाई नारनौल के विभिन्न स्कूलों व कॉलेज से की है।

शिक्षा अवॉर्ड भी दिया जा चुका

अब नीरू यादव द्वारा तैयार की गई हॉकी की टीम राजस्थान में कई जगहों पर खेल चुकी है। वहीं शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम करने पर राजस्थान सरकार द्वारा उन्हें शिक्षा अवॉर्ड भी दिया जा चुका है। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उन्होंने महिला मित्र सच्ची सहेली के नाम से एक एफपीओबी शुरू किया हुआ है, जो अपने आप में एक मिसाल है।

Haryana Viral News : चरखी दादरी के मजदूर के खाते में जमा हुए 200 करोड़

स्पेशल गेस्ट के रूप में आमंत्रित

इसी को देखते हुए कौन बनेगा करोड़पति की टीम ने नीरू यादव को स्पेशल गेस्ट के रूप में आमंत्रित किया। अब वह सोमवार को वे कौन बनेगा करोड़पति में नजर आएंगी। नीरू यादव के भाई सीबीआई में कार्यरत नितेश यादव ने खुशी का इजहार करते हुए बताया है कि नीरू का बचपन नारनौल में ही गुजरा है। वे शहर के सरस्वती स्कूल के अलावा अन्य कई स्कूलों में पढ़ी है। वहीं उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन नारनौल के गर्ल कॉलेज से की थी।

कौन बनेगा करोड़पति में नजर आएंगी

नारनौल में जन्मी व पली बढ़ी नीरू यादव मूल रूप से पास के गांव छापडा सलीमपुर की रहने वाली है। वह सोमवार को कौन बनेगा करोड़पति में नजर आएंगी। वह फिलहाल राजस्थान के झुंझुनू जिले के बुहाना तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव लाम्बी अहीर की सरपंच हैं। उन्हें पूरे राजस्थान में हॉकी वाली सरपंच के नाम से जाना जाता है।

Haryana Rain Update : हरियाणा के इन जिलों में हो रही बारिश, जानें कल का मौसम कैसा होगा

2020 में सरपंच चुनी गई थी

उन्होंने बताया कि वे अब शादी के बाद 2020 में लाम्बी अहीर की सरपंच चुनी गई थी। सरपंच चुने जाने के बाद उन्होंने वहां पर शिक्षा, चिकित्सा व खेल के क्षेत्र में गांव में बेहतरीन कार्य किया। उन्होंने लड़कियों की एक हॉकी टीम तैयार की। इस हॉकी टीम का कोच उन्होंने अपने खर्चे पर रखा है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।