1. Home
  2. haryana

Haryana Political News: जारी कलह के बीच हरियाणा कांग्रेस में सधी रणनीति से खुद को मजबूत कर रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Haryana Political News: जारी कलह के बीच हरियाणा कांग्रेस में सधी रणनीति से खुद को मजबूत कर रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा
Haryana News: जीटी रोड बेल्ट पर लगातार मजबूत हो रहे हुड्डा (bhupinder singh hooda), पुराने वफादार व दिग्गज नेता व रिटायर्ड अधिकारियों का भी मिल रहा साथ. हुड्डा अलग अलग जिलों में जाकर दूसरे दलों में गए पुराने वफादारों व साथियों को तो जोड़ ही रहे हैं साथ में दूसरे तरीके से भी अपनी पकड़ बना रहे हैं।

Haryana News Post, (चंडीगढ़) Bhupinder Singh Hooda News : हरियाणा कांग्रेस में जारी कलह  किसी से छिपा नहीं है। पार्टी के दिग्गजों में जमकर खींचतान जारी है। पार्टी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और विरोधी तिकड़ी कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी (एसआरके) में वर्चस्व की जंग जारी है।

पिछले कुछ समय में हुड्डा खेमा लगातार मजबूत हो कर उभरा है। हुड्डा अलग अलग जिलों में जाकर दूसरे दलों में गए पुराने वफादारों व साथियों को तो जोड़ ही रहे हैं साथ में दूसरे तरीके से भी अपनी पकड़ बना रहे हैं।

इसी कड़ी में उनके पुराने वफादार निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ दिया और कांग्रेस ज्वाइन करने का ऐलान कर दिया। दोनों के पार्टी में आने से हुड्डा तो मजबूत होंगे ही साथ में पार्टी को इस बेल्ट में मजबूती मिलेगी। 

खुद को मजबूत कर एसआरके खेमे की राह मुश्किल कर रहे हुड्डा

हुड्डा जिस गति से चुनावी तैयारियों में जुटे हैं उससे कहीं न कहीं साफ हो गया है कि वो बड़ी लड़ाई की तैयारी कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले वो बेहद सधी रणनीति से आगे बढ़ रहे हैं।  

उन्होंने पिछले कुछ समय में पार्टी में ही विरोधी नेताओं के प्रभाव वाली सीटों पर रैलियों  व कार्यक्रमों का आय़ोजन कर संदेश दिया कि वो अपने व्यापक प्रभाव वाले जिलों तक ही सीमित रहने वाले नहीं हैं।

इसके अलावा नए साल में भी उन्होंने रैलियों व जनसंपर्क कार्यक्रमों का बड़ा रोडमेप  तैयार किया। इन सब नई डेवलपमेंट से स्पष्ट है कि कहीं न कहीं वो न केवल एसआरके खेमे की मुश्किल बढ़ा रहे हैं बल्कि अपना जनाधार भी बढ़ा रहे हैें।वहीं दूसरी तरफ एसआरके खेमा भी उनकी हर गतिविधि पर बारीक निगाह बनाए हुए है। 

रिटायर्ड अधिकारी व ग्राम पंचायतों के मुखिया भी जुड़ रहे हुड्डा से

पिछले कुछ समय में कई बड़े चेहरे कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इनमें कई दिग्गज नेता व रिटायर्ड अधिकारी भी शामिल रहे। कुछ दिन पूर्व पूर्व विधायक व जेजेपी हरियाणा लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष सूरजभान काजल, हरियाणा के पूर्व प्रमुख सचिव (गृह) रिटायर्ड आईएएस विनय सिंह यादव, चौ बलबीर सिंह (प्रदेश अध्यक्ष,समाजवादी पार्टी), पुंडरी व पाई विधान सभा से पूर्व प्रत्याशी रहे सज्जन सिंह ढुल,रिटायर्ड आईएएस वज़ीर सिंह गोयत, रिटायर्ड जीएम हरियाणा रोडवेज कुलदीप अहलावत, रिटायर्ड तहसीलदार प्यारेलाल, इनेलो रेवाड़ी के पूर्व जिला प्रवक्ता तोताराम, कोसली विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रहीं श्रीमती विनोद कुमारी चौहान, भूपेन्द्र (प्रदेश उपाध्यक्ष युवा जेजेपी) ने हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

हुड्डा लगातार खुद को मजबूत कर रहे हैं। इसके अलावा बड़े पैमाने पर कई गांवों के सरपंचों व जनप्रतिनिधियों ने भी पिछले कुछ समय में हुड्डा व कांग्रेस का दामन थामा है। 

निर्मल सिंह और चित्रा दिल्ली में करेंगे ज्वाइन

दोनों के आने से हुड्डा जीटी रोड में मजबूत होंगे। दोनों 5 जनवरी को दिल्ली  में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। कांग्रेस आलाकमान ने दोनों की ज्वाइनिंग को हरी झंडी दी है और दिल्ली में दोनों नेता पार्टी ज्वाइन करेंगे।

पूर्व मंत्री चौ. निर्मल सिंह का कांग्रेस के साथ लंबा कैरियर रहा है।  पार्टी का भी मानना है कि उनके कांग्रेस पार्टी में आने से उत्तर हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की जमीनी पकड़ और अधिक मजबूत हो जायेगी।

हुड्डा खेमे का कहना है कि पार्टी की विचारधारा में श्रद्धा रखने वाले सभी नेताओं और राजनीतिक कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ ये पार्टी के दूसरे एसआरके खेमे के लिए ये बड़ा झटका है।

क्योंकि ये भी किसी से छिपा नहीं है कि निर्मल सिंह व कुमारी सैलजा में छत्तीस का आंकड़ा है। पिछली बार पिता-पुत्री की टिकट कटने के पीछे मुख्य रूप से कुमारी सैलजा का विरोध ही कारण था। इसके बाद दोनों ने कांग्रेस छोड़ दी थी और फिर 2019 में निर्दलीय चुनाव लड़ते हुए विरोधी कैंडिडेट्स को टक्कर भी दी थी लेकिन जीत नहीं पाए

Ambala News: क्या निर्मल‌ सिंह और चित्रा सरवारा के कांग्रेस में शामिल होने से एचडीएफ का भी होगा कांग्रेस में होगा औपचारिक विलय


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।