1. Home
  2. haryana

HCMS Strike: दो दिन हड़ताल नहीं करेंगे डॉक्टर, अब 1 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री विज के साथ होगी बैठक

HCMS Strike: दो दिन हड़ताल नहीं करेंगे डॉक्टर, अब 1 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री विज के साथ होगी बैठक
HCMS Strike News Updates: स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन देते हुए बताया कि सोमवार 1 जनवरी को वे वित विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिवों के साथ एचसीएमएस एसोसिएशन की मांगों को लेकर बैठक करेंगे।

Haryana News Post, (चंडीगढ़) HCMS Strike New Updates: हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों की हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई।

जिसमें एचसीएमएस पदाधिकारियों ने तुरंत प्रभाव से ड्यूटी ज्वाइन करने पर अपनी सहमति दे दी है और पदाधिकारियों की मांगों के संबंध में 1 जनवरी, 2024 को स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक की जाएगी।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य सेवाएं विभाग के डीजी डाॅ. रणदीप सिंह पूनिया, डीजीएचएस डाॅ. जे.एस.पूनिया, डीएचएस डाॅ. मनीष बंसल और डीजीएस डाॅ. कुलदीप शामिल रहे।

बैठक में पीजी बांड राशि के संबंध में डीजीएचएस द्वारा बताया गया कि बैंक गारंटी की शर्त को हटाने के साथ बांड राशि को कम करने का प्रस्ताव एसीएस (एच) कार्यालय को भेजा गया है। इसके बदले में पोस्टडेटेड चेक स्वीकार करने का प्रस्ताव पहले से ही सरकार के विचाराधीन है।

एसएमओ की सीधी भर्ती के संबंध में बैठक में बताया गया कि नियम संशोधन के लिए स्वास्थ्य मंत्री द्वारा एमओएम दिनांक 20.10.2015 और नोट दिनांक 30.06.2021 के अनुसार एसएमओ की सीधी भर्ती को रोकने के लिए एक फाइल को अगले 10 दिनों के भीतर अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा।

एसीपी के बारे में बैठक में बताया गया कि मामला अभी भी एसीएस (वित्त) के पास लंबित है, इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार  को स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में एसीएस (स्वास्थ्य) और एसीएस (वित्त) के साथ बैठक होगी।

काडर के बारे में बताया गया कि विशेषज्ञ कैडर से संबंधित फाइल को मंजूरी दे दी गई है और आगे की प्रक्रिया के लिए मुख्यमंत्री द्वारा एसीएस (स्वास्थ्य) कार्यालय को वापस भेज दिया गया है। सोमवार को होने वाली बैठक में सेवारत विशेषज्ञों की वरिष्ठता के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी।

इधर, स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन देते हुए बताया कि सोमवार 1 जनवरी को वे वित विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिवों के साथ एचसीएमएस एसोसिएशन की मांगों को लेकर बैठक करेंगे।

उन्होंने कहा कि डाक्टर अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर लें और उनकी सभी लंबित मांगों को वे एक निश्चित समयसीमा पर हल करने का प्रयास करेंगे। इस पर पदाधिकारियों ने तुरंत प्रभाव से ड्यूटी ज्वाइन करने की सहमति दी।

Trains for Ayodhya Dham : अयोध्या धाम के लिए अंबाला से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।