1. Home
  2. haryana

Haryana Free Scooty Yojana 2024: हरियाणा फ्री स्कूटी योजना 2024 के लिए कैसे करें आवेदन, जानें सरल प्रोसेस और सारी जानकारी

Haryana Free Scooty Yojana 2024: हरियाणा फ्री स्कूटी योजना 2024 के लिए कैसे करें आवेदन, जानें सरल प्रोसेस और सारी जानकारी
Haryana Free Scooty Yojana updates: हरियाणा सरकार कन्‍याओं के लिए फ्री स्‍कूटी योजना लेकर आई है। आप कैसे इसके तहत आवेदन कर सकते हैं। इस योजना के लिए क्‍या शर्तें हैं। कैसे आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जानते हैं इस पर पूरी जानकारी सरल भाषा में।

अम्‍बाला। Haryana Free Scooty Yojana 2024: हरियाणा सरकार ने श्रम विभाग के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिक की बेटी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर योजना के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की। योग्य उम्मीदवार हरियाणा मुफ्त स्कूटी योजना 2024 के लिए वेबसाइट Hrylabour.Gov.In से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा मुफ्त स्कूटी योजना 2024 से संबंधित सभी विवरण नीचे दिए गए हैं। 

हरियाणा मुफ्त स्कूटी योजना

योजना संगठन श्रम विभाग हरियाणा
योजना का नाम लड़कियों के लिए मुफ्त स्कूटी
अंतिम तिथि कोई अंतिम तिथि नहीं

Sapna Choudhary Dance Video : सपना चौधरी ने ऐसा किया रोमांटिक डांस क‍ि हो गई नोटों की बारिश

लाभ रु. 50,000/- या इलेक्ट्रिक स्कूटी
आवेदन का प्रकार ऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइट @Hrylabour.Gov.In
योजना राज्य हरियाणा

How To Apply For Haryana Free Scooty Yojana 2024

नीचे दिए गए हरियाणा मुफ्त स्कूटी योजना 2024 अधिसूचना पीडीएफ से पात्रता की जांच करें
नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें या श्रम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट Hrylabour.Gov.In पर जाएं
आवेदन पत्र भरें
आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें

महत्वपूर्ण तिथियाँ

कार्यक्रम की तिथि
फॉर्म की अंतिम तिथि कोई अंतिम तिथि नहीं
फॉर्म 100% स्वीकृत होने के बाद भुगतान की तारीख

ऑनलाइन फॉर्म शुल्क

श्रेणी प्रपत्र शुल्क
जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस रु. 0/-
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी रु. 0/-

Haryana Free Scooty Yojana 2024 Eligibility

केवल वे छात्राएं जो हरियाणा राज्य के किसी उच्च शिक्षण संस्थान/कॉलेज में पढ़ रही हैं, इस प्रोत्साहन सहायता के लिए पात्र होंगी। श्रमिक की पुत्री की आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए तथा वह विवाहित नहीं होनी चाहिए। श्रमिक की बेटी के पास दोपहिया वाहन चलाने का वैध लाइसेंस होना चाहिए ।

Objective Of Haryana Free Scooty Yojana 2024

एक पंजीकृत निर्माण श्रमिक की बेटी की उच्च शिक्षा के दौरान गतिशीलता की सुविधा के लिए, बोर्ड द्वारा 50,000/- रुपये या इलेक्ट्रिक स्कूटी प्रदान की जाएगी।

Hisar Airport News: हरियाणा में नौ एयर रूट्स किए चिन्हित, हिसार एयरपोर्ट को जहाज़ों की नाइट-पार्किंग के लिए भी कर सकेंगे प्रयुक्त


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।