1. Home
  2. haryana

हरियाणा के किसान PM Kisan लाभार्थी फटाफट निपटाएं ये काम, नहीं तो अटक जाएगी 2000 रुपए की 16वीं किश्त!

haryana news: हरियाणा के किसान PM Kisan लाभार्थी फटाफट निपटाएं ये काम, नहीं तो अटक जाएगी 2000 रुपए की 16वीं किश्त!
Pm kisan 16th installment Haryana beneficiary: सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना में पैसे डबल करने वाली हैं। वही खबरों में बताया जा रहा है कि PM Kisan Nidhi Yojana की 16वीं किश्त फरवरी-मार्च में आ सकती है। हालांकि इसके लिए किसानों को इंतजार करना होगा।

चंडीगढ़। pm kisan 16th installment haryana beneficiary list : केंद्र सरकार की ओर से किसानों के लिए महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक पीएम किसान सम्मान निधि योजना भी है, जिसमें सालाना के तौर पर 6000 हजार रुपए बैंक खाते में भेजे जाते है। अगर आप किसान हैऔर पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Nidhi Yojana) के लाभार्थी हैं तो यह आपके लिए खबर बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है।

ई-केवाईसी का काम फटाफट करें पूरा

ऐसे लाभार्थी जो अभी तक पीएम किसान निधि योजना ई-केवाईसी नहीं करवाएं हैं, तो इस पेंडिग काम को फटाफट करें नहीं आप के 2000 रुपए अटक सकते हैं। इसलिए योजना में ई-केवाईसी करने के लिए नजदीकी सीएससी सेंटर जाकर इस काम को करवा सकते हैं।

वही अगर आप के पीएम किसान निधि योजना के फॉर्म में गलती या मिस्टेक हैं तो यह जल्दी अपनें बैंक सही करवाए नहीं तो आप के पैसे अटक सकते हैं।

किसान करवाएं भू-सत्यापन का काम

देश के लाखों पीएम किसान निधि योजना लाभार्थियों ने अगर भू-सत्यापन का काम नहीं करवाया है, तो भी आपकी किस्त अटक सकती है। इसलिए समय रहते किसान भाई भू-सत्यापन का काम करवाएं।   अलावा अगर आपके द्वारा दी गई बैंक खाते की जानकारी गलत है, तो भी आप किस्त से वंचित रह सकते हैं।

हाल के दिनों में सरकार ने PM Kisan Nidhi Yojana में कई अपडेट जारी किए हैं। जिसमें भू-सत्यापन और ई केवाईसी जैसे बदलाव है। अगर आपके यह काम पेंडिंग पड़े तो फटाफट कर ले वरना ₹2000 की अपने पर आपके बैंक खाते में अटक सकती है। किसान भाइयों के लिए जबरदस्त अपडेट आ रहे हैं मोदी सरकार 10 दिन के बाद अपना अंतरिंम बजट पेश करने वाली है। खबर है कि सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना में पैसे डबल करने वाली हैं। यानी कि अब ₹6000 के वजाय 12000 रुपए किसानों के बैंक अकाउंट में आएंगे।

Ram Mandir wishes Shlok in Sanskrit: राम मंदिर अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा पर सभी को भेजें राम जी के संस्कृत श्लोक


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।