1. Home
  2. haryana

Rewari Aiims News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी आएंगे, हरियाणा को मिलेगा एम्‍स का तोहफा

Rewari Aiims News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी आएंगे, हरियाणा को मिलेगा एम्‍स का तोहफा
Rewari News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे यहां बन रहे एम्स का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान शहर का यातायात बाधित रहेगा। कहां से इस दिन न गुजरें आइए आपको बताते हैं।

रेवाड़ी। हरियाणा को एम्‍स का उपहार मिलने वाला है। इसके शिलान्‍यास के लिए पीएम मोदी 16 फरवरी को रेवाड़ी आ रहे हैं। इस दौरान यातायात भी बाधित रहेगा। इस दौरान आप किन रास्‍तों को चुने ये जानना आपके लिए जरूरी है। ताकि आप यातायात बाधित होने पर परेशान न हो।

यहां बन रहा है रेवाड़ी एम्‍स

पर्यावरण विभाग की आपत्ति के चलते इस जमीन को निरस्त कर दिया गया। इसके बाद साथ लगते माजरा गांव के ग्रामीणों ने एम्स के लिए जमीन की पेशकश की। सरकार ने पंचायती जमीन के साथ ही गांव के किसानों की जमीन का अधिग्रहण भी किया।

एम्‍स का काम कितना पेंडिंग

210 एकड़ जमीन मिल चुकी है, लेकिन कई माह से मामला टेंडर के चलते अटका हुआ था। हालांकि, अब एम्स के निर्माण को लेकर टेंडर भी फाइनल हो चुका है। ऐसे में एम्स की राह में नजर आ रही रुकावटें दूर हो चुकी हैं।  

22वां एम्‍स होगा

देश का 22वां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रेवाड़ी के गांव माजरा में बन रहा है। माजरा एम्स का टेंडर पिछले साल 30 दिसंबर को फाइनल हो गया था। इसके बाद से ही लगातार एम्स के शिलान्यास की संभावनाएं तलाशी जा रही थी। हरियाणा सरकार लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले एम्स का शिलान्यास कराने के लिए प्रयासरत थी।

Chocolate Day Wishes for Girlfriend in Hindi : चॉकलेट डे 2024 पर गर्लफ्रेंड को भेजो ये शहद से मीठी शायरी

कस्बा बावल में जुलाई 2015 में आयोजित रैली के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मनेठी गांव में एम्स बनाने की घोषणा की थी। इसके लिए मनेठी की पंचायत की तरफ से 210 एकड़ से ज्यादा जमीन दी गई। कई साल ये घोषणा फाइलों में ही अटकी रही।

Chocolate Day 2024 Messages Quotes Wishes Images: चॉकलेट डे पर जीत लेंगे आप, अगर भेजेंगे ये मैसेज और इमेज कोट्स

करीब 1 साल तक मनेठी के ग्रामीणों ने एम्स के लिए संघर्ष किया। उसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने अंतरिम बजट में मनेठी में एम्स बनाने की घोषणा की थी, लेकिन इसी बीच वन सलाहकार समिति की तरफ से मनेठी की जमीन को वन क्षेत्र बताते हुए उस पर आपत्ति लगा दी गई।

Pollution Certificate: हरियाणा में प्रदूषण प्रमाणपत्र का नया नियम, फटाफट बनवा लें नहीं तो पुलिस काटेगी 10 हजार का चालान


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।