1. Home
  2. haryana

Sonipat Leopard News: सोनीपत व गोहाना के बीच में तेंदुआ दिखा, गांव फरमाणा, तिहाड़ मलिक, मोहाना व आसपास के गांवों में अलर्ट

Sonipat Leopard News: सोनीपत व गोहाना के बीच में तेंदुए दिखा, गांव फरमाणा, तिहाड़ मलिक, मोहाना व आसपास के गांवों में अलर्ट 

Sonipat News: रेवाड़ी में बाघ दिखने के बाद अब सोनीपत में तेंदुआ दिखने की सूचना है। इससे कई गावों में भय का देखा जा रहा है। हरियाणा में लगातार वन्य प्राणी या रहे हैं। इसके पीछे क्या वजह है जानते हैं। 

सोनीपत। Sonipat Leopard News : सोनीपत वन रक्षक विभाग को ग्रामीणों की तरफ से गोहाना व सोनीपत के बीच फरमाणा, तिहाड़ मलिक, मोहाना व आसपास के ग्रामीणों से तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिल रही है। जिसके बाद उन्होंने रोहतक वन्य प्राणी मंडल कार्यालय को तुरंत तेंदुए को पकड़ने की मांग की है, ताकि तेंदुए के कारण होने वाले किसी भी प्रकार के जान माल के नुकसान से बजा जा सके।

सोनीपत के ग्रामीणों में दशहत

सोनीपत व गोहाना के बीच तेंदुआ देखने जाने की सूचनाओं के बाद आसपास के ग्रामीणों में दशहत फैल गई है। सूचना के बाद वन्य प्राणी विभाग व प्रशासन ने भी सतर्कता बढ़ाने के साथ वन्य प्राणी विभाग को तुरंत तेंदुए को पकड़ने के निर्देश दिए हैं। सोनीपत के गांव फरमाणा, तिहाड़ मलिक, मोहाना व आसपास के गांवों में पिछले कुछ दिन से तेंदुआ होने की सूचनाएं मिल रही हैं। जिससे इन गांवों के साथ आसपास के ग्रामीणों में भी खौफ देखा जा रहा है।

जल्द पकड़ा जाएगा तेंदुआ

उप वन रक्षक आर बाला ने कहा कि ग्रामीणों से मिल रही सूचनाओं के बाद हमने रोहतक मंडल कार्यालय को पत्र लिखकर तुरंत तेंदुओं को पकड़ने के लिए कहा है। हमारे पास पिछले कुछ दिनों से तेदुआ देखे जाने के फोन आ रहे हैं।

शहरों में या रहे वन्य प्राणी 

हिसार के ऋषि नगर में तेंदुए ने हमला कर रेस्क्यू टीम के एक सदस्य को घायल कर दिया था। रेस्क्यू के दौरान तेंदुआ टीम को दो बार चमका देने में कामयाब रहा था, परंतु तीसरी बार में टीम पकड़ने में सफल रही थी। टीम ने एक मकान के बाथरूम में घुंसे तेंदुए को बेहोश कर अपनी गिरफ्त में लिया था। इससे पहले तेंदुआ दो बार जाल से निकलकर भागने में सफल रहा था। इसके दो दिन बाद नारनौल के नयना गांव में तेंदुआ देखे जाने की खबरें आई थी।

रेवाड़ी के बाघ का कोई सुराग नहीं 

राजस्थान के किशनगढ़ वन क्षेत्र से गत सप्ताह हरियाणा के रेवाड़ी पहुंचे टाइगर का खौफ अभी भी ग्रामीणों में बना हुआ है। इस दौरान धारूहेड़ा के कई गांवों में टाइगर की लोकेशन देखने को मिली है, परंतु अभी तक राजस्थान व हरियाणा की टीमें उसे पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाई हैं। टाइगर अब तक हमला कर तीन लोगों को घायल कर चुका है।

Rewari Tiger Latest Update : इतने दिन सरिस्का टाइगर रिजर्व एसटी 2303 टाइगर कहाँ रहा, जानें अपडेट न्यूज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।