1. Home
  2. Lifestyle
  3. Events

दोस्‍तों को Durga Puja पर भेजें Wishes और Friends भी कहेंगे जय दुर्गा

दोस्‍तों को Durga Puja पर भेजें Wishes और Friends भी कहेंगे जय दुर्गा
Durga Puja Wishes, Messages and Greetings for Friends: नीचे अंग्रेजी में दुर्गा पूजा की शुभकामनाओं (Durga Puja wishes) और हिंदी में दुर्गा पूजा संदेशों (Durga Puja messages in Hindi) का एक सुंदर संग्रह दिया गया है। नवरात्रि उत्सव मनाने के लिए इन बीट कोट्स का उपयोग करें।

Durga Puja Wishes, Messages and Greetings for Friends in Hindi : दुर्गा पूजा नवरात्रि के 9वें दिन मनाई जाती है। यह भारत के सबसे महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और आध्यात्मिक त्योहारों में से एक है। इस शुभ दिन पर, बड़े पैमाने पर समारोह आयोजित करके देवी दुर्गा की पूजा की जाती है। इस विशेष अवसर का उपयोग दोस्तों को हिंदी और अंग्रेजी में दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं (Durga Puja wishes in Hindi) भेजने के लिए करें। इस नवरात्रि उत्सव को हैप्पी नवरात्रि शुभकामनाओं (Happy navratri wishes) के साथ बड़ी ऊर्जा के साथ मनाएं जो आपके सभी प्रियजनों को शुभकामनाएं देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं।

durga puja wish massage for friends image

Durga Puja Wishes for Friends

दुर्गा पूजा वर्ष का सबसे अच्छा समय है क्योंकि माँ दुर्गा हमें अपना सर्वश्रेष्ठ आशीर्वाद देने के लिए हमारे जीवन में आती हैं…। आपको दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ।
Happy Durga Puja my dear

इस शुभ अवसर पर, मैं कामना करता हूं कि मां दुर्गा हमेशा आपका हाथ पकड़कर आपको सुखी और संतुष्ट जीवन की ओर मार्गदर्शन करती रहें... आपको दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं. Happy Durga Puja

माँ दुर्गा हमें हमेशा सही के लिए लड़ने, मजबूत और साहसी बनने, चुनौतियों का ध्यान केंद्रित करके सामना करने, परिस्थितियों से कभी हार न मानने की प्रेरणा देती हैं... आइए हम वह सब बनें जो माँ हमें बनने के लिए प्रेरित करती है... आपको और आपके प्रियजनों को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएँ। Happy Durga Puja 2023

Boyfriend काे Durga Puja पर भेजें Wishes और Messages

दुर्गा पुआ के पवित्र अवसर पर, मैं कामना करता हूं कि जब देवी दुर्गा आपके घर से विदा हों, तो वह आपके और आपके प्रियजनों के लिए सौभाग्य, सफलता और खुशियाँ छोड़ें। आने वाला वर्ष आपके लिए मंगलमय हो। आपको नवरात्रि और दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ।

Durga Puja Hindi Messages for Friends

मैं कामना करता हूं कि देवी दुर्गा आपको अतुलनीय खुशियां, महान सफलता और सौभाग्य प्रदान करें। उनका सर्वोत्तम आशीर्वाद आपके आज और कल को उज्ज्वल करे। आपको अपने प्रियजनों के साथ खुशी के अधिक से अधिक क्षण मिले। आपको दुर्गा पूजा की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। Happy Durga Puja my dear

जैसे ही आशीर्वाद की 9 रातें आती हैं, मैं चाहता हूं कि आप अपने परिवार के साथ इस अद्भुत समय का जश्न मनाएं। दुर्गा पूजा के उत्सव में आपका समय सबसे अच्छा बीते। आपको और आपके परिवार को नवरात्रि और दुर्गा पूजा पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ। हम सब धन्य रहें। Happy Durga Puja my dear

जैसा कि हम सबसे ऊर्जावान त्योहार मनाते हैं, मैं प्रार्थना करता हूं कि देवी दुर्गा का दिव्य आशीर्वाद आपको सकारात्मकता और खुशी से समृद्ध और सशक्त बनाए। मैं आपके जीवन में समृद्धि और प्रसिद्धि की कामना करता हूं। आपको और आपके परिवार को दुर्गा पूजा और नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं।

मैं प्रार्थना करता हूं कि देवी दुर्गा आपको हमेशा बुराई से लड़ने और धर्म के मार्ग पर चलने की शक्ति प्रदान करें। मैं कामना करता हूं कि सफलता और आनंद आपके जीवन में अतुलनीय खुशियां लाएं। आपको और आपके परिवार को नवरात्रि पर शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ। आपको दुर्गा पूजा की शुभकामनाएँ!!!

Durga Puja Greetings for Friends in Hindi

दुर्गा पूजा की चमक आपके जीवन के सभी अंधकारों को समाप्त कर दे। आप जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए मजबूत और अधिक आत्मविश्वासी बनें। क्या आप अपने प्रियजनों के साथ नवरात्रि की इन आनंदमय रातों का आनंद ले सकते हैं। आपको और आपके परिवार को दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ मेरे प्रिय। Happy Durga Puja my dear

मैं कामना करता हूं कि दुर्गा पूजा के इस शुभ अवसर पर, इस त्योहार की सकारात्मकता आपके जीवन को नए रंगों, अपार आनंद और समृद्धि से भर दे। आपको नवरात्रि और अद्भुत दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी इच्छा है कि आप इस त्योहार को उन सभी के साथ मनाएं जिन्हें आप प्यार करते हैं।

दुर्गा पूजा के शुभ अवसर पर, मैं आपके जीवन में नए रंग... आपके करियर में नए अवसर और खुशियों और गौरव से भरे वर्ष की प्रार्थना करता हूं। देवी दुर्गा आपको हमेशा बुराई से लड़ने और सफल होने की शक्ति दें। आपको दुर्गा पूजा की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ मेरे प्रिय!!!

मैं प्रार्थना करता हूं कि मां दुर्गा दुर्गतिनाशिनी आपके जीवन को आनंद और खुशियों से रोशन करें। आपको अपने प्रियजनों का प्यार सदैव मिलता रहे। आपके सभी सपने सच हों और माँ दुर्गा का दिव्य आशीर्वाद आपको हमेशा सुरक्षित और खुश रखे। आपको दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं.

जैसे ही नवरात्रि का सुंदर त्योहार आता है, मैं आपके लिए अपना आशीर्वाद समाप्त करता हूं…। यह दुर्गा पूजा आपके जीवन को खुशियों से रोशन करे। मैं प्रार्थना करता हूं कि मां के आशीर्वाद से आप सदैव सफलता के पथ पर चलते रहें। आपके परिवार को दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ। Happy Durga Puja my dear

आइए हम मां दुर्गा की तरह मजबूत और साहसी बनने का वादा करके दुर्गा पूजा समारोह को और अधिक सार्थक बनाएं... आइए हम स्वयं को सशक्त और सकारात्मक व्यक्ति बनने के लिए समर्पित करें... मेरे दोस्त, आपको दुर्गा पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ।

माँ दुर्गा हमेशा हमारी रक्षा करने और हमें शक्ति प्रदान करने के लिए मौजूद रही हैं... आइए हम उनके सभी समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद दें और उनसे प्रार्थना करें कि वह हमें हमेशा आशीर्वाद दें और हमारे जीवन में हमारा मार्गदर्शन करें…। आपको दुर्गा अष्टमी की शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ।

Durga Puja पर हिंदी में शुभकामनाएं, Facebook पर शेयर करें मां दुर्गा के कैप्‍शन और बधाई संदेश


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।