1. Home
  2. Lifestyle
  3. Events

Gita Jayanti 2023 पर सभी के साथ शेयर करें Hardik Shubhkamnaye और भेजें गीता जयंती की शुभकामनाएं

Gita Jayanti 2023 पर सभी के साथ शेयर करें Hardik Shubhkamnaye और भेजें गीता जयंती की शुभकामनाएं 
Gita Jayanti 2023 Quotes: महाभारत के युद्ध से ठीक पहले कुरुक्षेत्र में भगवान श्रीकृष्ण ने इसी पावन तिथि पर अपने मुख से अर्जुन को गीता का उपदेश दिया था, इसलिए माना जाता है कि मार्गशीर्ष शुक्ल एकादशी के दिन श्रीमद्भगवत गीता का जन्म हुआ था। आप यहां से Geeta Jayanti 2023, Gita Jayanti Greetings, Gita Jayanti HD Images, Gita Jayanti Hindi Messages, Gita Jayanti Hindi Wishes, Gita Jayanti Quotes, Gita Jayanti Wallpapers, Happy Gita Jayanti, Happy Gita Jayanti 2023, गीता जयंती इमेजेस, गीता जयंती उपदेश, गीता जयंती कब है, गीता जयंती का महत्व, गीता जयंती की शुभकामनाएं भेज सकते हैं। 

Gita Jayanti 2023 Quotes in Hindi : हर साल मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को गीता जयंती (Gita Jayanti) मनाई जाती है. अंग्रेजी कैलेंडर के हिसाब से आज यानी 7 दिसंबर 2023 को गीता जयंती मनाई जा रही है। आप यहां से Gita Jayanti Hindi Wishes, Gita Jayanti Quotes, Gita Jayanti Wallpapers, Happy Gita Jayanti, Happy Gita Jayanti 2023, गीता जयंती की हार्दिक बधाई, गीता जयंती कोट्स, गीता जयंती ग्रीटिंग्स, गीता जयंती फोटोज, गीता जयंती वॉलपेपर्स, गीता जयंती शुभकामना संदेश, गीता जयंती हिंदी मैसेजेस, गीता जयंती हिंदी विशेज, श्रीमद्भगवत गीता के उपदेश शेयर कर सकते हैं। 

Happy Gita Jayanti 2023 Wishes, Gita Jayanti 2023 Hardik ShubhkamnayeMessages and Quotes

Gita Jayanti Hindi Messages

स्वार्थ व्यक्ति को अन्य लोगों से दूर नकारात्मक हालातों की ओर धकेलता है, इसलिए स्वार्थी न बनें.
Gita Jayanti 2023 ki Hardik Shubhkamnaye 

वासना, क्रोध और लालच ये तीनों नर्क के द्वार हैं.
Gita Jayanti 2023 ki Hardik Shubhkamnaye 

अपने कर्म पर अपना दिल लगाएं, उसके फल की चिंता न करें.
Gita Jayanti 2023 ki Hardik Shubhkamnaye 

Gita Jayanti पर Hindi में शेयर करें Shayari Photo और सभी को देना गीता जयंती की शुभकामनाएं

चंचल मन को नियंत्रित करना कठिन है, लेकिन अभ्यास से इसे वश में किया जा सकता है.
Gita Jayanti 2023 ki Hardik Shubhkamnaye 

इंसान की इच्छाएं ही उसकी सभी परेशानियों की जड़ है, इसलिए अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण रखें.

जो जन्म लेता है उसकी मृत्यु निश्चित है, इसलिए जो होना ही है उस पर शोक मत करो.

Gita Jayanti Hindi Wishes

कर्म के बाद धर्म सबसे महत्वपूर्ण चीज है और ये दोनों हमारे जीवन को उल्लेखनीय तरीके से बदल सकते हैं। आपको गीता जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।

गीता जयंती का अवसर सबसे महत्वपूर्ण हिंदू पाठ का उत्सव है जो हमें सबसे चुनौतीपूर्ण समय में मार्गदर्शन करता है। सभी को गीता जयंती की शुभकामनाएँ।

आप अपने जीवन में कभी भी गलत नहीं हो सकते, यदि आप जानते हैं कि आपको क्या करना है और भगवद गीता हमें यही सिखाती है। गीता जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।

Gita Jayanti Greetings

गीता जयंती के शुभ अवसर पर आपको और आपके प्रियजनों को सुख, समृद्धि और गौरव की शुभकामनाएं। इस महत्वपूर्ण हिंदू पाठ से सीखने से भरा दिन बिताएं।

भगवत गीता से सीखने और इस जीवन को सार्थक बनाने के लिए बहुत कुछ है। आपको गीता जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।

हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि हमारे पास अपने प्रश्नों के उत्तर खोजने के लिए श्रीमद्भगवद्गीता जैसा पाठ है। आपको गीता जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।

Gita Jayanti HD Images

सच्चा मित्र वही होता है जो आपके बुरे वक्त में साथ न छोड़े, दुख और परेशानी में सदा साथ दे.

व्यक्ति अपने विश्वास से निर्मित होता है, वो जैसा विश्वास करता है वैसा ही बन जाता है.

जो मन को नियंत्रित नहीं करते हैं, उनके लिए उनका मन शत्रु के समान कार्य करता है.

जो कर्म प्राकृतिक नहीं है, वह हमेशा तनाव पैदा करता है.

Gita Jayanti Quotes

सभी को गीता जयंती के विशेष अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएँ। आइए हम अर्जुन की तरह बनें और भगवान कृष्ण हमारे जीवन में हमारा मार्गदर्शन करने के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे।

यदि आप सरल और खुशहाल जीवन जीना चाहते हैं तो आपको बस गीता का पालन करना होगा। मेरे प्रिय, आपको गीता जयंती की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।

जिंदगी बहुत सरल है लेकिन हम ही हैं जो इसे इतना जटिल बना देते हैं। आइए हम गीता की शिक्षाओं का पालन करें और इसे एक सुंदर गीता जयंती बनाएं।

Gita Jayanti Wallpapers

गीता जयंती का अवसर हम सभी के लिए एक अनुस्मारक है कि हमारे जीवन में सभी कष्टों और अराजकता को समाप्त करने का एक आसान तरीका है और वह भगवत गीता है। गीता जयंती की शुभकामनाएँ।

गीता जयंती का अवसर हमारे जीवन में वह शांति और खुशी लाए जिसकी हम सभी को इच्छा है। आपको गीता जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।

जब भगवान कृष्ण हमारा मार्गदर्शन करने के लिए मौजूद होते हैं, तो हम जानते हैं कि हम कभी गलत नहीं हो सकते। गीता जयंती के शुभ अवसर पर आपको हार्दिक शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ।

Gita Jayanti Hindi Wishes

यदि हम भगवत गीता की शिक्षाओं का पालन कर सकें तो जीवन बहुत अधिक खुशहाल और अधिक संतुष्ट होगा। सभी को गीता जयंती की शुभकामनाएँ।

आइए हम सभी भगवान कृष्ण में अपने गुरु को खोजें और अपने जीवन में मुक्ति पाएं। सभी को हर्षोल्लास एवं मंगलमय गीता जयंती की शुभकामनाएँ।

गीता जयंती का अवसर हममें से हर किसी को याद दिलाता है कि हमें भगवद गीता को पढ़ना चाहिए और अपनी समस्याओं को सरल और रचनात्मक तरीके से समाप्त करना चाहिए। गीता जयंती की शुभकामनाएँ।

Gita Jayanti Wallpapers

सभी को गीता जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ। आइए हम हमेशा धर्म द्वारा संचालित कर्म करें और हम कभी गलत नहीं हो सकते।

जब भी आप जीवन में खुद को भ्रमित और असहाय पाएं, तो हमेशा श्रीमद्भगवद्गीता में उत्तर खोजें। मेरे प्रिय, आपको गीता जयंती की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।

हम बेहद भाग्यशाली हैं कि हमारे जीवन में मार्गदर्शन पाने और हमारे कष्टों को समाप्त करने के लिए हमारे पास भगवत गीता है। गीता जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।

Happy Gita Jayanti 2023

"आइए हम सार्वभौमिक शांति और खुशी के लिए प्रार्थना करने के लिए भगवान कृष्ण के सामने झुकें। कोई भी बीमारी से पीड़ित न हो, और कोई नफरत न हो। आपको गीता जयंती की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"
Gita Jayanti 2023 ki Hardik Shubhkamnaye 

सर्दियाँ और गर्मियाँ अनित्य हैं; जैसे वे आते हैं, वे चले जाते हैं। इसी प्रकार, दुःख और सुख क्षणभंगुर भावनाएँ हैं। गीता जयंती 2023 पर, आपको क्षणभंगुर भावनाओं से उबरने में मदद करने के लिए भगवान कृष्ण का आशीर्वाद मिले।''
Gita Jayanti 2023 ki Hardik Shubhkamnaye 

गीता जयंती के इस शुभ अवसर पर श्री कृष्ण से शाश्वत शांति, खुशी, अच्छे स्वास्थ्य और धन की प्रार्थना की जा रही है।''
Gita Jayanti 2023 ki Hardik Shubhkamnaye 

"गीता जयंती के शुभ अवसर पर आपको और आपके प्रियजनों को सुख, समृद्धि और गौरव की शुभकामनाएं। इस महत्वपूर्ण हिंदू पाठ से सीखने से भरा दिन बिताएं।"
Gita Jayanti 2023 ki Hardik Shubhkamnaye 

Gita Jayanti पर Hindi में शेयर करें Shayari Photo और सभी को देना गीता जयंती की शुभकामनाएं


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।