1. Home
  2. Lifestyle
  3. Events

Parakram Diwas Messages in Hindi: पराक्रम दिवस पर फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर शेयर करें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के मैसेज

Parakram Diwas Messages in Hindi: पराक्रम दिवस पर फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर शेयर करें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के मैसेज
Parakram Diwas 2024 Inspiring Quotes and Wishes: यहां आपको पराक्रम दिवस के बेस्ट संदेश और कोट्स मिलेंगे। अपने प्रियजनों को शुभकामनाएं देने के लिए फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर साझा करने के लिए इन पराक्रम दिवस शुभकामनाओं 2024 और पराक्रम दिवस स्टेटस का उपयोग करें।

Parakram Diwas: Inspirational Quotes by Netaji and wishes Messages : अपने परिवार और दोस्तों को सुभाष चंद्र बोस जयंती संदेशों और शुभकामनाओं के साथ शुभकामनाएं दें। 23 जनवरी को हर साल भारत में पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है क्योंकि यह नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है। इस विशेष दिन पर, सभी समय के सबसे बड़े स्वतंत्रता सेनानी की वीरता और भक्ति को याद करने और सम्मान करने के लिए समारोह आयोजित किए जाते हैं। इस अवसर पर सुभाष चंद्र बोस के प्रेरणादायक कोट्स और इमेज को सभी के साथ करें। 

Subhash Chandra Bose Jayanti 2024, Subhash Chandra Bose Jayanti Greetings, Subhash Chandra Bose Jayanti Images, Subhash Chandra Bose Jayanti Messages, Subhash Chandra Bose Jayanti Photos, Subhash Chandra Bose Jayanti Quotes, subhash Chandra Bose Jayanti Wallpapers, Subhash Chandra Bose Jayanti Wishes, Subhash Chandra Bose Quotes,

Parakram Diwas Messages in Hindi

प्रत्येक दिन हम किसी न किसी तरह से अपने देश को बेहतर बनाने के लिए कुछ न कुछ कर सकते हैं और यह नेताजी को याद करने का सबसे अच्छा तरीका होगा। पराक्रम दिवस की शुभकामनाएँ।

सभी को पराक्रम दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। वह उस आंदोलन के पीछे के व्यक्ति हैं जिसने बड़े पैमाने पर भारत को आजादी दिलाने में मदद की।

पराक्रम दिवस के अवसर पर, हमें भारत को एक स्वतंत्र देश बनाने में उनके सभी प्रयासों के लिए नेताजी को धन्यवाद देना चाहिए। पराक्रम दिवस की शुभकामनाएँ।

आइए हम पराक्रम दिवस के अवसर को सभी के लिए यादगार बनाएं ताकि हमारी आने वाली पीढ़ियां आने वाले वर्षों तक नेता जी की वीरता और बलिदान को याद रखें।

सभी को पराक्रम दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। अगर नेता जी नहीं होते तो यह एक अलग भारत होता जिसमें हम आज रह रहे हैं। हम सचमुच उनके आभारी हैं।'

नेताजी सुभाष चंद्र बोस से अधिक प्रेरणादायक कोई व्यक्ति नहीं है और उनसे प्रेरणा लेना ही इस दिन को मनाने का सही तरीका है। सभी को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएँ।

Parakram Diwas Inspirational Quotes

Happy Subhash Chandra Bose Jayanti, Happy Subhash Chandra Bose Jayanti 2024, Inspirational Quotes of Neteji, Inspirational Quotes of Subhash Chandra Bose, Netaji Subhash Chandra Bose Jayanti, Netaji Subhash Chandra Bose Jayanti 2024, Netaji Subhash Chandra Bose Quotes, Subhash Chandra Bose Birth Annievrsary, Subhash Chandra Bose Jayanti,

प्रत्येक भारतीय को पराक्रम दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। आइए हम उस सबसे प्रेरणादायक स्वतंत्रता सेनानी को सलाम करें जिन्होंने बड़े साहस के साथ भारत की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी।

पराक्रम दिवस के अवसर पर, आइए हम नेताजी से प्रेरणा लें और अपने देश के लिए लड़ें और जो हमारे देश के लिए सबसे अच्छा है। सभी को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएँ।

पराक्रम दिवस मनाने का सबसे सही तरीका वह काम करना है जो नेताजी हमसे कराना चाहते थे और वह है अपने देश से बिना शर्त प्यार करना। सभी को पराक्रम दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ।

सभी को पराक्रम दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। आज वह दिन है जब भारत के सबसे प्रतिष्ठित नेता और स्वतंत्रता सेनानी का जन्म हुआ था और हमें इसे उच्च उत्साह के साथ मनाना चाहिए।

Inspirational Quotes by Netaji

Subhash Chandra Bose Jayanti Quotes, subhash Chandra Bose Jayanti Wallpapers, Subhash Chandra Bose Jayanti Wishes, Subhash Chandra Bose Quotes,

आइए हम भारतीय राष्ट्रीय सेना के संस्थापक और कई दिलों को प्रेरित करने वाले व्यक्ति की जयंती मनाएं। सभी को पराक्रम दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ।

हमें अपने देश को एक बेहतर राष्ट्र बनाने की दिशा में काम करना चाहिए और यही नेताजी को उनके जन्मदिन पर सबसे उत्तम श्रद्धांजलि होगी। सभी को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएँ।

पराक्रम दिवस पर हम सभी जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं, वह है कि नेताजी से प्रेरणा लें और उस रास्ते पर चलें जो उन्होंने हमें वर्षों पहले दिखाया था। पराक्रम दिवस की शुभकामनाएँ।

सभी को पराक्रम दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि हम ऐसे देश में पैदा हुए जहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस का भी जन्म हुआ।

पराक्रम दिवस के अवसर पर, हमें नेताजी के बारे में कुछ नया और कुछ और सीखने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि वह एक अजेय और प्रेरक व्यक्ति थे जिसे भारत ने देखा।

Netaji Subhash Chandra Bose Quotes in Hindi

Subhash Chandra Bose Jayanti Greetings, Subhash Chandra Bose Jayanti Images, Subhash Chandra Bose Jayanti Messages, Subhash Chandra Bose Jayanti Photos,

“एक व्यक्ति किसी विचार के लिए मर सकता है, लेकिन वह विचार, उसकी मृत्यु के बाद, हजारों लोगों के जीवन में अवतरित होगा।”

“अधिकारों का सच्चा स्रोत कर्तव्य है। यदि हम सभी अपने कर्तव्यों का पालन करें, तो अधिकार दूर नहीं रहेंगे।”

“देश केवल राजनीतिक स्वतंत्रता से संतुष्ट नहीं होगा।”

परमवीर निर्भीक निडर,
पूजा जिनकी होती घर घर,
भारत मां के सच्चे सपूत,
हैं सुभाष चन्द्र बोस अमर।

सुभाष चन्द्र बोस वीर है,
योगी है, त्यागी है और सन्यासी है,
भारत के हर दिल में बसने वाले
सबसे प्यारे भारतवासी है..!!

सुभाष जी, सुभाष जी वो जाने हिन्द आ गये,
है नाज जिस पे हिन्द को वो शाने हिन्द आ गये..!!

“साहस, बलिदान, दृढ़ संकल्प, प्रतिबद्धता, कठोरता, हृदय, प्रतिभा, साहस। छोटी लड़कियाँ इसी से बनती हैं।”

“हमें साहस करने और सहने का साहस रखना चाहिए।”

“जीत या हार महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन लड़ाई ही सब कुछ है।”

जाने हिन्द सुभाष है,
माने हिन्द सुभाष है,
शाने हिन्द सुभाष है,
शत-शत प्रणाम सुभाष को है..!!

उस दिन लोगों ने सही-सही
खून की कीमत पहचानी थी,
जिस दिन सुभाष ने बर्मा में
माँगी उनसे कुर्बानी थी

वे कहाँ गए, वे कहाँ रहे,
ये धूमिल अभी कहानी है,
हमने तो उसकी नयी कथा,
आज़ाद फ़ौज से जानी है..!!

Netaji Subhash Chandra Bose Birthday Quotes: पराक्रम दिवस पर सभी की भेजें नेताजी सुभाष चंद्र बोस बर्थडे कोट्स


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।