1. Home
  2. National

5G का रिचार्ज कितने का होगा? Jio का प्‍लान सस्‍ता होगा या महंगा क्‍या कहा मुकेश अंबानी ने जानिए

5G का रिचार्ज कितने का होगा? Jio का प्‍लान सस्‍ता होगा या महंगा क्‍या कहा मुकेश अंबानी ने जानिए
मुकेश अंबानी ने jio 5g plan details के बारे में स्‍पीच दी है। इसमें उन्‍होंने समझाया है कि जियो का प्‍लान कैसा होगा। 5जी सर्विस को शुरूआत में देश के 22 शहरों में लॉन्च किया गया है। बता दें अगले साल के अंत देश के कोने कोने में 5जी सर्विस मिलने लगेगी। तो चलिए जानेंगे देश में कैसी होगी 5जी सर्विसेस। आइए जानते हैं आपको इसके लिए कितना खर्च करना होगा।

नई दिल्‍ली। Jio 5g plans price in India: आज से भारत देश के कई राज्यों में जियो 5जी (Jio 5g plan) सर्विस मिलनी शुरू हो गई। पीएम नरेंद्र मोदी 5जी सर्विस लॉन्च किया है। 5जी सर्विस को शुरूआत में देश के 22 शहरों में लॉन्च किया गया है। बता दें अगले साल के अंत देश के कोने कोने में 5जी सर्विस मिलने लगेगी। तो चलिए जानेंगे देश में कैसी होगी 5जी सर्विसेस।

कितना का होगा प्लान?

दरअसल अभी तक ये नहीं पता चला पाया है कि रिचार्ज के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे। मगर टेलीकॉम कंपनियां लगातार 5जी प्लान्स (Jio 5g plan price) की कीमत को लेकर कह रही है कि ये 4जी जैसे ही होंगे। ये तो निश्चित है कि 5जी रिचार्ज 4जी के मुकाबले ज्यादा कीमत वाले होंगे। लेकिन दुनिया के दूसरे देशों के मुकाबले हमारा खर्च कम हो सकता है।

 

बता दें कि मुकेश अंबानी की तरफ से इससे पहले जियो फोन 4जी लॉन्च किया जा चुका है। इसकी कीमत करीब 7000 रुपये थी। इसे गूगल और क्वॉलकॉम के साथ साझेदारी में पेश किया गया था।

Also Read: Jio को टक्कर दे रहा Airtel का ये धमाकेदार प्लान, 5G की मिलेगी सुविधा

 

अफोर्डेबल होगी 5जी सर्विस

 

रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इंडियन मोबाइल कांग्रेस में 5जी (Jio 5g plan cost) लॉन्च के समय कहा, 'भारत ने भले ही थोड़ी देर से शुरूआत की हो, लेकिन हम दुनिया की तुलना में उच्च गुणवत्ता वाली और अधिक किफायती 5जी सेवाओं को शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2023 तक देश के कोने-कोने में 5जी पहुंचाने की जीयो की प्रतिबद्धता रहेगी। जीयो की अधिकांश 5जी टेक्नोलॉजी भारत में विकसित की गई है, इसलिए आत्मानिर्भर भारत की मुहर इसपर लगी है।

 

भारत में 5जी का रोलआउट भारत के दूरसंचार इतिहास में कोई सामान्य घटना नहीं है। यह 140 करोड़ भारतीयों की उम्मीदों और उच्च आकांक्षाओं को अपने कंधे पर उठाए हुए है। 5जी के साथ भारत सब का डिजिटल साथ और सब का डिजिटल विकास की दिशा में मजबूत कदम उठाएगा।

हमारे Telegram चैनल से जुड़ें और पाएं रोचक व पठनीय सामग्री


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।